scriptकान्हा उपवन में 125 गौवंश की मौत, Bjp Mayor के दावे के बाद नगर निगम में घमासान तेज | death of 125 cows in kanha upwan- bjp mayor umesh gautam | Patrika News

कान्हा उपवन में 125 गौवंश की मौत, Bjp Mayor के दावे के बाद नगर निगम में घमासान तेज

locationबरेलीPublished: Jul 17, 2019 12:59:40 pm

Submitted by:

jitendra verma

Bjp Mayor का कहना है कि अफसरों की लापरवाही के कारण कान्हा पशु आश्रय स्थल में तीन माह में करीब 125 गौवंशों की मौत हो चुकी है।

death of 125 cows in kanha upwan- bjp mayor umesh gautam

कान्हा उपवन में 125 गौवंश की मौत, Bjp Mayor के दावे के बाद नगर निगम में घमासान तेज

बरेली। नगर निगम में अब गायों को लेकर घमासान शुरू हो गया है। अपने ऊपर एफआईआर दर्ज होने के बाद BJP mayor उमेश गौतम ने नगर निगम के अफसरों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मेयर का कहना है कि अफसरों की लापरवाही के कारण कान्हा पशु आश्रय स्थल में तीन माह में करीब 125 गौवंशों की मौत हो चुकी है। Bjp Mayor Umesh Gautam ने कहा कि वहां पर गायों की दुर्दशा देखकर दिल काँप उठता है। मेयर ने सबूत के लिए सूची भी मीडिया को दिखाई। उनका कहना है कि जब हमने भ्र्ष्टाचार के मुद्दे को उठाया तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई। वही नगर आयुक्त ने मेयर के इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है।
ये भी पढ़ें

गायों के लेकर अफसर से भिड़े भाजपा मेयर उमेश गौतम, मेयर पर दर्ज हुआ मुकदमा

death of 125 cows in kanha upwan- bjp mayor umesh gautam
तीन माह में 125 गायों की मौत

करोड़ो रुपयों की लागत से बनकर तैयार हुए कान्हा उपवन एवं पशु आश्रय गृह का उद्घाटन खुद नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने किया था। उम्मीद थी कि अब जिले में कोई भी आवारा पशु सड़क पर घूमता नही दिखाई देगा औऱ न ही भूख से किसी गौ वंश की मौत होगी। लेकिन हुआ इसका उल्टा, इसी कान्हा उपवन में 4 महीनों के अंदर 125 गायों की मौत हो गई। इसका खुलासा मेयर उमेश गौतम ने किया। Bjp Mayor ने उन सभी मृत गायों के मृत्यु प्रमाण पत्र दिखाकर इस बात का सबूत दे दिया कि आखिर इतनी बड़ी संख्या में गायों की मौत कैसे हो गई। ये सभी प्रमाण पत्र नगर स्वास्थ्य अधिकारी के द्वारा बनाये गए है। मेयर का कहना है कि मृत गायों का पोस्टमार्टम कराए बगैर बाकरगंज डलावघर में दफना दिया जा रहा है जिससे गायों की मौत का कारण भी पता नहीं चल पा रहा है। मेयर का कहना है कि नगर निगम में इन दिनों भ्रस्टाचार चरम पर है। यहां गायो को पकड़कर लाया जाता है और छोड़ने के नाम पर जुर्माने के अलावा मोटी रकम भी वसूली जाती है। जब इस बात का हमने विरोध किया तो हमारे और पार्षदों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी गई। मेयर का कहना है कि उन्होंने पूरे प्रकरण की जानकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी दे दी है। मेयर ने गायों की मौत के लिए अफसरों के खिलाफ सीएम से कार्यवाही की मांग की है।
ये भी पढ़ें

नगर आयुक्त ने भाजपा नेताओं को दिखाई ताकत, डिप्टी मेयर और पार्षद धरने पर बैठे

death of 125 cows in kanha upwan- bjp mayor umesh gautam
मेयर के आरोप निराधार
वही इस मामले में आईएएस नगर आयुक्त सैमुअल पॉल एन का कहना है कि मेयर के सभी आरोप निराधार है। उनके पास कोई सबूत नही है। नगर आयुक्त का कहना है कि मैं, डीएम और सीडीओ अक्सर कान्हा उपवन की विजिट करते रहते हैं । वहां पर एक डॉक्टर भी जानवरो की जांच के लिए रोजाना जाते हैं। उनका कहना है कि गाय को लेकर सीएम काफी सख्त है और कुछ दिनों पहले ही सीएम ने इस मामले पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग भी की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो