scriptमुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में भाजपा नेताओं ने करा दी अपनी बेटियों की शादी | BJP leaders made their daughters marriage in the CM marriage scheme | Patrika News

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में भाजपा नेताओं ने करा दी अपनी बेटियों की शादी

locationबरेलीPublished: Oct 25, 2018 11:01:09 am

Submitted by:

suchita mishra

सामूहिक विवाह आयोजन में भाजपा के नेताओं ने अपनी बेटियों की शादी करा दी जबकि ये योजना गरीब परिवार की बेटियों के लिए शुरू की गई है।

mukhyamantri samuhik vivah yojna

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में भाजपा नेताओं ने करा दी अपनी बेटियों की शादी

बरेली। मुख्यमंत्री की सामूहिक विवाह योजना में एक बार फिर फर्जीवाड़ा सामने आया है इस बार फर्जीवाड़ा किसी और ने नहीं बल्कि भाजपा के नेताओं द्वारा ही किया गया। सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह के विधानसभा क्षेत्र आंवला में हुए सामूहिक विवाह आयोजन में भाजपा के नेताओं ने अपनी बेटियों की शादी करा दी जबकि ये योजना गरीब परिवार की बेटियों के लिए शुरू की गई है। सबसे ख़ास बात यह है कि इस विवाह समारोह में प्रदेश सरकार में सिंचाई मंत्री धर्मपाल भी मौजूद थे लेकिन उन्हें भी इस बात की जानकारी नहीं हो पाई।
अनुदान पाने के लिए किया फर्जीवाड़ा

आंवला के एक शादी हॉल में सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया था जिसमे पांच जोड़ों की शादी कराई गई। इस शादी समारोह में भाजपा के मंडल अध्यक्ष रामनिवास मौर्या और भाजपा नेत्री बेबी ने अपनी बेटी की शादी की और गरीबो के हक़ पर डाका डाल दिया। भाजपा नेत्री बेबी की बेटी की शादी सामूहिक विवाह से तीन दिन पहले बड़ी धूमधाम से हुई थी जिसमे लाखो रूपये खर्च किये गए थे लेकिन गरीब कन्याओं को मिलने वाली सहायता राशि हड़पने के लिए बेबी ने अपनी बेटी की शादी दोबारा मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह आयोजन में करा दी इसके अलावा भाजपा के मंडल अध्यक्ष रामनिवास मौर्या की बेटी की शादी तय हो चुकी है और इसी महीने होने वाली है लेकिन सामूहिक विवाह में मिलने वाले अनुदान पाने के लिए उन्होंने भी अपनी बेटी की शादी सामूहिक विवाह समारोह में करा दी।
सपा ने की जांच की मांग

जब भाजपा के मंडल अध्यक्ष रामनिवास मौर्या से इस बारे में बात की गई तो उनका कहना है कि वो गरीब है और उनका आय प्रमाण पत्र भी बना हुआ है। जिस वजह से उन्होंने अपनी बेटी की शादी की। वही नगर पालिका अध्यक्ष संजीव सक्सेना का कहना है की जो भी विवाह हुए है वो सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद हुए है। अगर किसी को गड़बड़ी लगती है तो वो जांच करा ले। सामूहिक विवाह में हुए गड़बड़झाले का मामले ने तूल पकड़ लिया है। समाजवादी पार्टी के स्थानीय नेताओ ने एसडीएम से मामले की जाँच करवाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो