scriptअनियमितता बरतने पर ग्राम विकास अधिकारी निलंबित, 4 को दिया नोटिस | Village development officer suspended for irregularities, notice given | Patrika News
बारां

अनियमितता बरतने पर ग्राम विकास अधिकारी निलंबित, 4 को दिया नोटिस

जिला कलक्टर ने जिले की सीमा से सटे करीब आधा दर्जन गांवों का दौरा कर हालात को जाना। इस दौरान कई समस्याओ का मौके पर ही निराकरण किया।

बारांJan 28, 2024 / 09:42 pm

Ghanshyam

अनियमितता बरतने पर ग्राम विकास अधिकारी निलंबित, 4 को दिया नोटिस

अनियमितता बरतने पर ग्राम विकास अधिकारी निलंबित, 4 को दिया नोटिस

बारां. जिला कलक्टर ने जिले की सीमा से सटे करीब आधा दर्जन गांवों का दौरा कर हालात को जाना। इस दौरान कई समस्याओ का मौके पर ही निराकरण किया। वहीं प्रधानमंत्री जनमन योजना के तहत अनियमितता बरतने पर मझारी के ग्राम विकास अधिकारी अशोक कुमार सहरिया को निलंबित कर दिया गया है।
मां-बाड़ी केन्द्र पर मिली गड़बडिय़ां
जिला कलक्टर रोहिताश्व ङ्क्षसह तोमर शनिवार को सबसे पहले हनोतियां गांव पहुंचे, यहां उन्होंने एकलव्य मॅाडल स्कूल के प्रिन्सिपल को व्यवस्थाओं में सुधार को लेकर नोटिस जारी किया। चोराखेड़ी में मांबाड़ी केन्द्र का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्वच्छ परियोजना के सांदड़ी स्थित मांबाड़ी केन्द्र के निरिक्षण में भी अनियिमितता पाई जाने पर सेन्टर के अध्यापक, सुपरवाइजर तथा प्रभारी को भी चार्जशीट सोंपी।
रिव्यू मीटिंग में अधिकारियों को निर्देश
शनिवार रात्रि को वापस शाहाबाद पहुंचकर अधिकारियों की रिव्यू मीङ्क्षटग लेकर निर्देश देते हुए कार्य करने को कहा। इस दौरान पेयजल के लिए हेण्डपम्प चालू करवाया तो कई परिवारों के राशन की समस्या का भी समाधान करवाया। तोमर ने बताया कि भारत सरकार द्वारा केन्द्रीय बजट भाषण 2023-24 मे की गई घोषणा अनुसार विशेष रूप से कमजोर जनजाति सहरिया समूहों पीवीटीजीएस की सामाजिक-आर्थिक स्थितियों के सुधार के लिए प्रधानमंत्री पीवीटीजी विकास मिशन शुरू किया गया है। प्रधानमंत्री जनजाति आदिवासी न्याय महा अभियान अन्तर्गत जिले में संबधित विभाग द्वारा चयनित ग्राम पंचायतों मे निवासरत सहरिया परिवारों का सर्वे कर पात्र परिवारों की सर्वे सूची को ग्रामसभा से अनुमोदन किया जाकर पात्रता सूची तैयार कर ली गई थी। सर्वे से शेष सहरिया परिवारों के लिए भारत सरकार द्वारा पुन सर्वे किया जाएगा।

Hindi News/ Baran / अनियमितता बरतने पर ग्राम विकास अधिकारी निलंबित, 4 को दिया नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो