scriptवाहनों की रफ्तार पर लगा कोहरे का ब्रेकर,जन-जीवन अस्तव्यस्त, दिन में जली लाइटें | tempreture, mousam, snow fall, kohara | Patrika News
बारां

वाहनों की रफ्तार पर लगा कोहरे का ब्रेकर,जन-जीवन अस्तव्यस्त, दिन में जली लाइटें

मौसम में उतार चढा़व के चलते रविवार रात्रि व सोमवार सुबह को सर्दी का जोर जोरों पर रहा। सोमवार दिन की शुरूआत घने कोहरे व सर्द हवाओं के साथ हुई ।

बारांJan 08, 2019 / 04:29 pm

Shivbhan Sharan Singh

वाहनों की रफ्तार पर लगा कोहरे का ब्रेकर,जन-जीवन अस्तव्यस्त, दिन में जली लाइटें

kohara

वाहनों की रफ्तार पर लगा कोहरे का ब्रेकर,जन-जीवन अस्तव्यस्त, दिन में जली लाइटें

छीपाबड़ौद . मौसम में उतार चढा़व के चलते रविवार रात्रि व सोमवार सुबह को सर्दी का जोर जोरों पर रहा। सोमवार दिन की शुरूआत घने कोहरे व सर्द हवाओं के साथ हुई । घना कोहरा छाए रहने के कारण आमजन की दिनचर्या में बदलाव देखने को मिला। लोगों को घरों से निकलने मे देरी हुई तो कस्बे में कई जगह अलाव जलते रहे । राहगीरों को वाहनों की लाइट जलानी पड़ी तो रफ तार धीमी रही। वही फ सलों पर भी ओस की चादरें देखने को मिली।
भंवरगढ़. अंचल में सोमवार प्रात: से ही कोहरा छाया रहने के कारण आम जन बुरी तरह प्रभावित रहा। कोहरा छाया रहने के कारण वाहनों की गति बहुत धीमी रही। सुबह करीब 10 बजे तक 10 फ ीट दूर का आदमी तक दिखाई नहीं दे रहा था।
वाहन चालक भी दिन में लाइट जलाकर वाहन चलाने पर मजबूर थे। कोहरे के कारण यहां राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी यातायात प्रभावित रहा । चालक अपने वाहनों के इंंडिकेटर व सामने की लाइट जलाए बिना नहीं चल पा रहे थे। बड़े वाहनों की गति काफ ी धीमी रही। कोहरे के कारण दिन भर बाजारों में भी सन्नाटा सा पसरा रहा। लोग दिन में भी अलाव ताप ने को मजबूर हुए । बाजार में दुकानें भी समय पर नहीं खुल पाई । स्कूलों में भी अघोषित सा अवकाश रहा।
सारथल. कस्बे में दिनभर बादल छाए रहे। इस दौरान सर्द हवा चलने से वातावरण में ठिठुरन ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी। रविवार के मुकाबले न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। सुबह दिन निकलने के साथ धुंध छाने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दिनभर आसमान में बादल छाए रहे । इस बीच सर्द हवा चलने से सर्दी का अहसास बढ़ गया। सर्दी से बचाव के लिए लोग दिनभर गर्म कपडो में लिपटे नजर आए। लोगों की दिनचर्चा पर विपरीत असर पड़ा ।
देवरी . सोमवार को क्षेत्र में घना कोहरा छाया रहने के कारण जन जीवन प्रभावित हुआ। इससे यातायात व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर गई। बसों का संचालन भी लडख़ड़ा गया। कोहरे के कारण बसें अपने निर्धारित समय से संचालित नहीं हो सकीं। इससे मुसाफि रों को परेशानी उठानी पड़ी। रविवार की रात से क्षेत्र में घने कोहरे ने दस्तक दी। सोमवार की सुबह ग्यारह बजे तक क्षेत्र में कोहरे के कारण तापमान में गिरावट आई। सर्दी से बचने के लिए लोग घरों में दुबके रहे। गर्म कपड़ों में भी लोगों की कंपकंपी छूटती रही। दोपहर ग्यारह बजे के बाद सूर्य के दर्शन हुए।
कवाई. कस्बे में सोमवार को सुबह से ही भारी कोहरा छाया रहा।८.३० बजे तक इतना कोहरा था कि आमने सामने 10 फ ीट दूर का आदमी तक दिखाई नहीं दे रहा था । नेशनल हाई-वे 90 नंबर पर भी यातायात प्रभावित रहा । चालक अपने वाहनों के इंडिकेटर व सामने की लाइट जलाए बिना नहीं चल पाए। बड़े वाहनों की गति धीमी पड़ गई । बाजार में दुकानें भी समय पर नहीं खुल पाई । स्कूली बच्चे भी सर्दी के कारण घर से बाहर नहीं निकल पाए। कोटा बीना रेल्वे लाइन पर भी गाडिय़ों का संचालन धीमी गति में होता रहा। कई ट्रेनें समय से लेट हुई। कस्बा सहित आसपास ग्रामीण अंचल में प्रात से ही कोहरे के आगोश में सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया।
जलवाड़ा. कस्बे सहित ख्यावदा,रामपुरा,लालापुरा,हरिपुरा,अरनिया, दैंगनी जागीर, पीतामपुरा, ख्यावदा व अन्य गांवो में सोमवार को घना कोहर छाया रहा। जन जीवन अस्त व्यस्त नजर आया। जैसे ही सवेरे लोगों की आंख खुली तो उन्हे घर के सामने घना कोहरा नजर आया। कोहरे के कारण दृश्यता भी काफी कम थी। यहॉ सवेरे सात बजे बस स्टैंड पर करीब बीस फीट दूर तक ठीक प्रकार से नहीं देखा जा सकता था।
गऊघाट. क्षेत्र के आसपास के गांवों मेंं सोमवार को घना कोहरा छाया रहा। वाहन चालकों को हैड लाइट जलाकर चलना पड़ा। ग्रामीण दिनभर गर्म कपडों में लिपटे दिखाई दिए। बिछालस, कटावर, बडोरा , मोठपुर ,सकतपुर गांवो में सोमवार को घना कोहरा छाए रहने से वाहन रेंग रेंग कर चलने को मजबूर दिखाई दिए। कोटा- धरनावदा – अटरू- खानपुर मार्ग पर सुबह 9 बजे तक भी सौ मीटर तक दिखाई नहीं दे रहा था। गावो में जगह. जगह लोग घरों के सामने अलाव जलाकर तापते नजर आए।

Home / Baran / वाहनों की रफ्तार पर लगा कोहरे का ब्रेकर,जन-जीवन अस्तव्यस्त, दिन में जली लाइटें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो