script

स्कूल की कक्षा में आ बैठा खतरनाक सांप,फिर क्या हुआ जानिए

locationबारांPublished: Aug 19, 2019 03:55:39 pm

स्कूल की कक्षा में आ बैठा खतरनाक सांप,फिर क्या हुआ जानिए, साफ सफाई करते समय कक्षा कक्ष मे निकला सांप कवाई।। निकटवर्ती क्षेत्र के छिपाबडोद रोड स्थित गोरधनपूरा गांव के राजकीय आर्दश उच्च माध्यमिकविद्यालय में बाढ़ के दौरान पानी भरने से वहां भारी मात्रा में मिट्टी जमा हो गई थी। सोमवार को सुबह जब अध्यापक स्कूल पहुंचे तो स्कूल की साफ सफाई के दौरान एक कमरे में सांप निकला तो अफरा-तफरी मच गई।

स्कूल की कक्षा में आ बैठा खतरनाक सांप,फिर क्या हुआ जानिए

snake

स्कूल की कक्षा में आ बैठा खतरनाक सांप,फिर क्या हुआ जानिए, साफ सफाई करते समय कक्षा कक्ष मे निकला सांप
कवाई।। निकटवर्ती क्षेत्र के छिपाबडोद रोड स्थित गोरधनपूरा गांव के राजकीय आर्दश उच्च माध्यमिक
विद्यालय में बाढ़ के दौरान पानी भरने से वहां भारी मात्रा में मिट्टी जमा हो गई थी। सोमवार को सुबह जब अध्यापक स्कूल पहुंचे तो स्कूल की साफ सफाई के दौरान एक कमरे में सांप निकला तो अफरा-तफरी मच गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार बाढ़ के दौरान वहां भारी मात्रा में मिट्टी व कीचड़ जमा हो गया था सोमवार सुबह जब स्कूल पहुंचे अध्यापकों ने विद्यार्थियों के बैठने हेतु स्कूल की साफ सफाई करना शुरू किया। मिट्टी हटाने के लिए जेसे ही फर्श पर पानी की बोछार दी तो कक्षा दसवीं के कमरे में दीवार के पास स्थित एक छेद से बडा सांप निकल कर बाहर आ गया जिससे अफरातफरी मच गई। हालांकि सफाई का कार्य कर रहे कक्ष मे उपस्थित अध्यापक सिताराम मीणा, रामदयाल मीणा, लेखराज, केशाल, जगदीश ने मिल कर उसे मार दिया। बाद मे सफाई कर कक्षाए सुचारू की गई।
केलवाड़ा- कस्बें में चल रहे दो दिवसीय शिविर में सरकारी स्कूल में दंत रोग से पीड़ित बच्चों के दांतों का निशुल्क इलाज किया गया जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत केलवाड़ा के सरकारी स्कूल में आरबीएसके बी के डॉक्टर फिरोज खान, डॉक्टर लीना वर्मा व नर्सिंग स्टाफ आनंद कुमार जैन के द्वारा सरकारी स्कूलों में नियमित स्क्रीनिंग के दौरान दंत रोग से पीड़ित बच्चों का राजस्थान सरकार की भ्रमण शील दंत चिकित्सा इकाई के दंत चिकित्सक डॉक्टर नवीन नागर व डॉक्टर प्रमोद नागर द्वारा प्रथम दिन 56 बच्चों का दन्त चिकित्सा की गई जिसमें कुछ बच्चों के दांतो की सफाई की गई तो कई बच्चों के दांत से संबंधित बीमारी का इलाज किया गया बारां आरसीएचओ डॉक्टर जगदीश कुशवाह व डॉक्टर मनीष ADNO के द्वारा कैंप शिविर का निरिक्षण किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो