script

अवैधखनन कर्ताओं में हड़कम्प , बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ी, जुर्माना

locationबारांPublished: Feb 23, 2018 03:33:55 pm

खान विभाग द्वारा रामपुरा गांव की चरागाह भूमि पर चल रहे लम्बे अरसे से अवैध खनन स्थल पर गुरुवार को दबिश देते ही अवैधखनन कर्ताओं में हड़कम्प मच गया।

राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् कार्यक्रम के तहत बाणगंगा के घाट हुए चकाचक

amritam

जलवाड़ा. खान विभाग द्वारा रामपुरा गांव की चरागाह भूमि पर चल रहे लम्बे अरसे से अवैध खनन स्थल पर गुरुवार को दबिश देते ही अवैधखनन कर्ताओं में हड़कम्प मच गया। आधा दर्जन से अधिक चालक ट्रॉलियों को छोड़ व ट्रैक्टरों को निकट ही सरसों के खेतो में भगा कर ले गए और छिपा दिया। मौके पर बजरी से भरी मात्र एक ही ट्रैक्टर-ट्रॉली मिली। इसे पुलिस के सहयोग से जलवाड़ा चौकी पर ले आए। खान विभाग के खनि कार्यदेशक सुधांशु ने बताया कि सुसावन बस्ती बारां निवासी रामावतार गुर्जर का ट्रैक्टर पकड़ा था। जिसे २७ हजार सौ रुपए का जुर्माना वसूल कर छोड़ दिया है। उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका के बुधवार के अंक में ‘हादसों के बाद भी खनन पर अंकुश नहीÓं शीर्षक से खबर प्रकाशित होने के बाद खान विभाग हरकत में आया। टीम रामपुरा गांव की चरागाह भूमि पर पहुंच कर वहां खनन स्थल के हालात देख कर दंग रह गई। यहां करीब आधा दर्जन खानें संचालित हो रही है। कई खानें करीब पच्चीस फीट गहरी तक हो गई है।
बजरी ले जाते पकड़ा, ट्रैक्टर जब्त
बारां. सदर थाना पुलिस ने बुधवार रात बामनहेड़ा के समीप से बजरी से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त कर उसके चालक को गिरफ्तार किया। बाद में उसे न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया। थाना प्रभारी आशीष भार्गव ने बताया कि बुधवार रात गश्त के दौरान बामनहेड़ा व पाठेडा गांव के बीच कोटड़ी पाठेडा गांव निवासी राजेन्द्र मीणा पार्वती नदी से अवैध खनन कर ट्रैक्टर-ट्रॉली में बजरी ले जाते मिला। पूछताछ के दौरान संतोष्रप्रद जवाब नहीं देने पर उसे गिरफ्तार किया गया तथा ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त की गई। उसे गुरुवार को न्यायालय में पेश किया। जहां से जेल भेज दिया गया। वहीं फरार वारंटी महेन्द्र मीणा निवासी रारौती को गिरफ्तार किया गया।
प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथि तय
मांगरोल ञ्च पत्रिका . स्थानीय महाविद्यालय में होने वाली भूगोल की प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथि तय कर दी गई है। प््रााचार्य नंदलाल मीणा ने बताया कि बीए पार्ट प्रथम की 27 फरवरी को व बीए पार्ट द्वितीय की 28 फरवरी को सुबह 10 बजे से आयोजित की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो