scriptछह माह से नहीं मिल रहा राशन का गेहूं | Ration of wheat not available for six months | Patrika News

छह माह से नहीं मिल रहा राशन का गेहूं

locationबारांPublished: Feb 18, 2019 07:00:07 pm

Submitted by:

Ghanshyam

बारां. किशनगंज तहसील के रामगढ़ ग्राम पंचायत के फतेहपुरा व परानिया ग्राम पंचायत के गोवर्धनपुरा गांव में राशन सामग्री नहीं मिलने से नाराज महिलााओं व पुरुषों का आक्रोश फूट पड़ा।

baran

छह माह से नहीं मिल रहा राशन का गेहूं

बारां किशनगंज तहसील के रामगढ़ ग्राम पंचायत के फतेहपुरा व परानिया ग्राम पंचायत के गोवर्धनपुरा गांव में राशन सामग्री नहीं मिलने से नाराज महिलााओं व पुरुषों का आक्रोश फूट पड़ा। ग्रामीणों सोमवार को बारां पहुंच जिला रसद अधिकारी व प्रवर्तन अधिकारी को जमकर खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने आरोप लगाया कि बार-बार शिकायत करने के बाद समस्या का समाधान नहीं हो रहा। महिलाओं ने राशन डीलर पर साइन कराने के बावजूद गेहूं नहीं देने का आरोप लगाया है।
फतेहपुरा गांव में कई परिवारों को छह तो कईयों को तीन या चार माह से गेहूं नहीं मिल रहा है। इससे नाराज महिलाएं दोपहर 2 बजे जिला रसद अधिकारी कार्यालय पहुंची। यहां कार्यालय के बाहर काफी देर तक बैठी रही। इसके बाद डीएसओ सत्यानारायण आमेटा के कक्ष में गई। यहां पर प्रवर्तन अधिकारी हरलाल मीणा भी मौजूद थे। महिलाओं ने गेहूं नहीं मिलने पर नाराजगी जताई।
एक भी बार नहीं मिली शक्कर
महिला मुन्नी बाई का कहना था कि राशन डीलर पिछले तीन माह से गेहूं नहीं दे रहा। इसको लेकर प्रवर्तन अधिकारी को शिकायत की गई, लेकिन फिर भी समस्या का समाधान नहीं हुआ। शिमला बाई का कहना था कि राशन डीलर ने तीन माह के साइन करवा लिए लेकिन फिर भी गेहूं नहीं दिया। एक अन्य सहरिया महिला का कहना था कि डीलर ने गेहूं नहीं देने पर रुपए देने का वादा किया था लेकिन उसे पूरा नहीं किया। डीलर ने चीनी (शक्कर) तो अब तक एक बार भी नहीं दी है।
शिकायत पर कार्रवाई नहीं
इसी बीच परानिया ग्राम पंचायत के गोवर्धनपुरा गांव के लोग भी यहां पहुंच गए। गांव के जगदीश सहरिया ने बताया कि राशन डीजल गजानंद सहरिया पिछले छह माह से गेहूं नहीं दे रहा है। उन्होंने प्रवर्तन अधिकारी हरलाल मीणा को कहा कि डीलर के खिलाफ कई बार शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जनप्रतिनिधियों से भी कहलाया गया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। दोनों ही गांवों के लोगों को रसद अधिकारियों ने जल्द राशन दिलाने का भरोसा दिला वापस रवाना किया।
डीलर का लाइसेंस था निलम्बित
प्रवर्तन अधिकारी हरलाल मीणा ने बताया कि उक्त दुकान पर राशनडीलर भीमराज था, लेकिन समय पर गेहूं नहीं देने के कारण उसे तीन महीने तक निलंबित कर दिया था। अब जाकर वह बहाल हुआ है। उक्त दुकान का अटेचमेंट किशनपुरा के राशन डीलर दिनेश के पास था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो