scriptमोमबत्तियां जलीं, मन में धधका विरोध | Rallies came out in place, effuse flowers | Patrika News
बारां

मोमबत्तियां जलीं, मन में धधका विरोध

सीआरपीएफ जवानों पर आतंकी हमले के विरोध में रविवार को भी बारां जिला आक्रोश में नजर आया। छोटे- बड़े सभी कस्बों में बड़ी संख्या में लोगों ने पाकिस्तानी प्रधान मंत्री का पुतला फूका। समरानिया कस्बा पूरी तरह विरोध में बंद रहा। कस्बों में गांवों में जगह जगह कैंडल मार्च निकाला गया। बड़ी संख्या में लोगों ने नम आंखों से शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

बारांFeb 18, 2019 / 11:24 am

Dilip

baran

Rallies came out in place, effuse flowers

बारां. सीआरपीएफ जवानों पर आतंकी हमले के विरोध में रविवार को भी बारां जिला आक्रोश में नजर आया। छोटे- बड़े सभी कस्बों में बड़ी संख्या में लोगों ने पाकिस्तानी प्रधान मंत्री का पुतला फूका। समरानिया कस्बा पूरी तरह विरोध में बंद रहा। कस्बों में गांवों में जगह जगह कैंडल मार्च निकाला गया। बड़ी संख्या में लोगों ने नम आंखों से शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
टू व्हीलर ऑटो पाट्र्स एवं मैकेनिक एसोसिएशन की ओर से शनिवार को अम्बेडकर सर्किल से मोटर मार्केट होते हुए प्रताप चौक तक कैंडल मार्च निकाला तथा शहीदों को श्रद्धांजलि दी। एसोसिएशन के प्रचार मंत्री सुधीर सिंह ने बताया कि मार्च की अगुवाई अध्यक्ष विनय पतीरा, कोषाध्यक्ष रितेश यादव, मंत्री दिनेश गर्ग ने की। रैगर समाज की रविवार को हुई बैठक में अवंतीपोरा के शहीदों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। अध्यक्ष मथुरालाल जोनवाल ने बताया कि 19 फरवरी को संत शिरोमणि रैदास जयंती मनाई जाएगी। अटरू रोड कुंज बिहारी कॉलोनी के लोगों ने विनोद ओझा, रोहित मेहरा, आकाश मीणा, गोलू मीणा, चिंटू वैष्णव,अगुवाई में कैंडल मार्च निकाला। आतंकवाद के खिलाफ जिला भाजपा की ओर से जिलाध्यक्ष राजेन्द्र नागर की अगुवाई में रविवार दोपहर 1 बजे नगर परिषद के सामने धरना दिया गया। दो घंटे तक चले इस धरने में शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। धरने में हेमराज मीणा, जिला प्रमुख नंदलाल सुमन, पूर्व विधायक ललित मीणा, उपजिला प्रमुख राजकुमार नागर, पूर्व जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश विजय, पूर्व चेयरमैन यशभानु जैन, नागरिक बैंक चेयरमैन जयनारायण हल्दिया समेत अन्य मोजूद थे। राठी राजपूत समाज की बैठक तेल फैक्ट्री स्थित समाज की छात्रावास में हुई। तेल फैक्ट्री हाउसिंग बोर्ड से बाइक रैली के रूप में राठी राजपूत समाज के लोग व हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता नवयुवक मंडल अध्यक्ष हंसू सिंह बना एवं हिंदू जागरण मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष खुराना की अध्यक्षता में रवाना हुए। प्रताप चौक पर खुराना ने शहीदों की याद में मुंडन कराया।
भक्ताम्बर पाठ किया
दिगम्बर जैन सोशल ग्रुप के सदस्यों की सभा प्रेमचन्द कासलीवाल की अध्यक्षता में दिगम्बर जैन अतिक्षय क्षैत्र नसिया मंदिर मेें हुई। इसमें अमर ज्योति जलाकर भक्ताम्बर का पाठ व नमोकार मंत्र का जाप कर शहीदों की आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना की गई। इसमें अध्यक्ष प्रेमचन्द कासलीवाल, डॉ. कैलाश सेठी, माणक सेठी, प्रकाश, ललिता टोंग्या, घींसालाल, जिनेश पाटनी मौजूद थे। दिव्यांग संघर्ष समिति व राष्ट्रीय विकलांग पार्टी की ओर से 2 मिनट को मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। बैठक को समिति की महिला मार्चा अध्यक्ष उमा देवी ने संबोधित किया। उत्थान व हैल्पिंग हैण्ड संस्था के सदस्य अनिल नागर ने बताया कि शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। 10 मार्च को शहीदों को आत्मिक श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए रक्तदान शिविर आयोजित करवाने का निर्णय किया गया।

Home / Baran / मोमबत्तियां जलीं, मन में धधका विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो