scriptदान से दूर होंगे रोडवेज के दुर्दिन | Rajasthan Path Transport Corporation | Patrika News

दान से दूर होंगे रोडवेज के दुर्दिन

locationबारांPublished: Jun 15, 2019 10:47:14 am

Submitted by:

Dilip

रोडवेज बस स्टेड की टूटी सड़क, शौचालय निर्माण सहित अन्य कमियों को सुधारने के लिए रोडवेज के अधिकारी व कर्मचारी धनाढ्य लोगों, दानदानाओं व जनप्रतिनिधियों से दान राशि देने की गुहार लगाएंगे, इस राशि से रोडवेज बस स्टैंड का विकास किया जा सकेगा।

baran

Rajasthan Path Transport Corporation

बारां. रोडवेज बस स्टेड की टूटी सड़क, शौचालय निर्माण सहित अन्य कमियों को सुधारने के लिए रोडवेज के अधिकारी व कर्मचारी धनाढ्य लोगों, दानदानाओं व जनप्रतिनिधियों से दान राशि देने की गुहार लगाएंगे, इस राशि से रोडवेज बस स्टैंड का विकास किया जा सकेगा। हालांकि रोडवेज के अधिकारियों ने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के दौरान विधायकों से सहयोग मांगा था, लेकिन तब उन्हें फूटी कौड़ी तक नहीं मिली थी।
रोडवेज मुख्यालय की ओर से अपना परिसर अभियान चलाया गया है। इसके तहत प्रबंध निदेशक शुचि शर्मा ने आदेश जारी किए हैं कि कर्मचारी जहां भी कार्यरत हैं, वे उस परिसर स्वच्छ, सुन्दर, सुविधाजनक व हराभरा बनाएं। इसको लेकर अपना परिसर अभियान चलाएं। इसके तहत बारां डिपो की ओर से शुक्रवार को जेसीबी की सहायता से नालों की सफाई कराई गई, जो आगे भी जारी रहेगा। मुख्यालय ने बस स्टैंड, कार्यशाला व कार्यालय परिसर में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने को कहा है। साथ ही कचरा पात्र रखने को कहा है। कर्मचारियों व यात्रियों को कचरे को कचरा पात्र में फेंकने के निर्देश दिए हैं।
यह है वर्तमान स्थिति
वर्तमान में रोडवेज बस स्टैंड की सड़क टूटी हुई हंै, जगह-जगह गड्डे हैं। बारिश के दिनों में गड्ढों में पानी भर जाता है। चारों तरफ कीचड़ फैल जाता है, जिससे यात्रियों को आने जाने मेें मुश्किलें होती हैं। साथ ही कार्यशाला में भी सड़क व टीनशेड टूटे हुए हैं, जिससे तकनीकी कर्मचारियों को बारिश के दिनों में कार्य करने में मुश्किलें होती है। प्रबंध निदेशक ने विधायक, सांसद, नगर सेठ व दानदाताओं से दान राशि एकत्रित करने को कहा है। उक्त राशि से बस स्टैंड का विकास कराया जाए। इससे यात्रियों के लिए पंखे, बैठने के लिए कुर्सियां, पेयजल की व्यवस्था की जा सकेगी।
इन पर भी दें ध्यान
बस स्टैंड पर शौचालय व सुविधाओं की नियमित साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। बसों का साफ सुथरा होना आवश्यक है। कार्यशाला से बस साफ सुथरी निकलें। बस स्टैंड, कार्यशाला व कार्यालय भवन में निगम स्थापना दिवस, जन्म दिवस, प्रियजन की पुण्यतिथि, राष्ट्रीय पर्व आदि पर पौधारोपण किया जा सकेगा। जिससे परिसर को हराभरा बनाया जा सके।
बस स्टैंड का विकास दानदाताओं के सहयोग किया जाएगा। साथ ही बस स्टैंड, कार्यशाला परिसर को साफ सुथरा रखने के आदेश मुख्यालय से प्राप्त हुए हैं। इस सम्बन्ध में अपना परिसर अभियान चलाया गया है।
प्रतीक मीणा, प्रबंधक संचालन, रोडवेज कार्यशाला, बारां
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो