scriptठंड़ी बयार और बूंदाबांदी ने दी मानसून को आमंत्रण | mansoon, baran,barish,mansoon purv , rain, rainy | Patrika News

ठंड़ी बयार और बूंदाबांदी ने दी मानसून को आमंत्रण

locationबारांPublished: Jun 15, 2019 05:13:59 pm

जेठ की भीषण गर्मी से तपती बारां की धरा शनिवार को खुशनुमा हो गई। हल्की बारिश और आंधी से जहां ठंड़ी हवाएं चली वहीं लोगों को उमस से राहत भी मिली। मानसून पूर्व हुई इस बारिश को लेकर किसानों में अच्छी फसल की उम्मीद बनी है।

ठंड़ी बयार और बूंदाबांदी ने दी मानसून को आमंत्रण

ठंड़ी बयार और बूंदाबांदी ने दी मानसून को आमंत्रण

ठंड़ी बयार और बूंदाबांदी ने दी मानसून को आमंत्रण
बारां. जेठ की भीषण गर्मी से तपती बारां की धरा शनिवार को खुशनुमा हो गई। हल्की बारिश और आंधी से जहां ठंड़ी हवाएं चली वहीं लोगों को उमस से राहत भी मिली। मानसून पूर्व हुई इस बारिश को लेकर किसानों में अच्छी फसल की उम्मीद बनी है। किसान इस बारिश को खेतों के लिए अमृत समान मानते हैं। जिले भर में मौसम का मिजाज बुधवार रात ही बदल गया था। कई जगह बुधवार देर रात हल्की बारिश हुई। गुरूवार को सुबह बादल छाए रहे । तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई। ४५ डिग्री से लुढ़ककर तापमान ३७ डिग्री पर आ पहुंचा। बादल छाए रहने से हालांकि तापमान लोगों को ४१ डिग्री जैसा महसूस होता रहा। रात के तापमान में भी तीन डिग्री की गिरावट आई है। दो दिन पहले तक ३३ से ३४ डिग्री तापमान ३० डिग्री पर आ गया है।कवाई, नाहरगढ़, पलायथा, गऊघाट,भंवरगढ़, शाहाबाद,देवरी, जलवाड़ा, कवाई, छबड़ा सभी स्थानों पर बूंदाबांदी तो कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई। इसी तरह से कवाई, नाहरगढ़, पलायथा, गऊघाट, जलवाड़ा कस्बे सहित क्षेत्र में गुरूवार को तेज हवा व मेघ गर्जना के साथ बरसात शुरू हो गई इससे सड़कें भीग गई ओर छतों से पानी टपकने लगा ।
नाहरगढ़. क्षेत्र में 20 मिनट ही बारिश हुई है। अंधड से टीन टप्पर उड़ गए तो कुछ पेड़ भी टूट गए। बारिश से भी लोगों के कवेलूपोश मकानों में पानी टपक गया। गऊघाट के बिछालस, कटावर, सकतपुर मोठपुर, में एक घंटे तक बारिश हुई।
भंवरगढ़/ समरानिया. कस्बे में बुधवार देर रात 3 बजे मामूली बूंदाबांदी का दौर शुरू हुआ जो आधे घंटे तक जारी रहा।करीब 2 घण्टे तक बारिश हुई ।
अटरू/शाहबाद. कस्बे में गुरुवार को तड़के 5 बजे मामूली बूंदाबांदी हुई इसके बाद मौसम साफ हो गया एक बजे तक तेज धूप खिली रही और लोग पसीने पसीने होते रहे । इस बार 10 मिनट तक रिमझिम बारिश हुई जिससे सड़के गीली हो गई। कस्बाथाना. कस्बे की बिजली आपूर्ति शाम को समाचार लिखे जाने तक ठप रही। जिससे लोगों को गर्मी और उमस ने परेशान कर दिया।
देवरी. कस्वे सहित आस पास के क्षेत्रों में गुरुवार शाम हुई बारिश के बाद गर्मी से राहत मिली।
राजपुर . क्षेत्र में ४.३० बजे के बाद तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू हुआ जो 45 मिनट तक चला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो