scriptLok sabha Election in baran प्रशासन की पोल खुलती नजर आई, मतदाता लंबी कतार में धूप में  खडे रहे | Lok Sabha Election 2019 in Baran Live Update | Patrika News

Lok sabha Election in baran प्रशासन की पोल खुलती नजर आई, मतदाता लंबी कतार में धूप में  खडे रहे

locationबारांPublished: Apr 29, 2019 12:04:16 pm

Jhalawar Baran Lok Sabha Live: शहर के कई केंद्रों पर जायजा लेने पर सामने आया की अनेकों जगह केंद्रों पर पालने उपलब्ध नहीं है।

Lok sabha Election in baran प्रशासन की पोल खुलती नजर आई, मतदाता लंबी कतार में धूप में  खडे रहे

chunav

बारां. यूं तो जिला निर्वाचन विभाग ने दावा किया था कि प्रत्येक बूथ पर छोटे बच्चों के लिए पालना व पानी की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। लेकिन शहर के कई केंद्रों पर जायजा लेने पर सामने आया की अनेकों जगह केंद्रों पर पालने उपलब्ध नहीं है। जिसके चलते छोटे बच्चों को महिला मतदाता गोद में लेकर घंटों इंतजार करती नजर आई। यहां बाबजी नगर स्थित मतदान केंद्र भाग संख्या 32 व चौमुखा क्षेत्र स्थित मतदान भाग संख्या 44 व 45 में पालने उपलब्ध नहीं थे।
यहां के BLO ने बताया कि प्रशासन ने हमें कोई पालने उपलब्ध ही नहीं करवाया। यह कहा जरूर गया था कि पालने उपलब्ध करवाए जाएंगे। और यह हमने समाचार पत्रों के माध्यम से भी पड़ा लेकिन पालने मिले नहीं। मांगरोल में देश की सरकार चुनने के लिए शत प्रतिशत मतदान व व्यवस्थाओ की तैयारी की प्रशासन की कयी जगह पोल खुलती नजर आई प्राईमरी स्कूल के भाग संख्या 71पर पालना ही नहीं था यहां तीन केन्द्रो के मध्य एक पालने की व्यवस्था नजर आई तो मतदाता लंबी कतार में धूप में ही खडे रहे यहां छाया का प्रबंध नजर नहीं आया सीनियर सैकंडरी विद्या लय के भाग संख्या 63पर मतदान केन्द्र के दोनों दरवाजों पर रैम्प बने थे ऐसे में महिलाओं व उम्र दराज लोगों को परेशानी हुई कयी मतदान केन्द्रों पर भीड न होने के बावजू द मतदान दल की सुस्ती के कारण देर तक मतदाता अपनी बारी का इंतजार करते रहे. बारां. वोट के महत्व को समझते हुए कोटा रोड स्थित उत्तम कॉलोनी निवासी गुंजन सुमन ने वोट का महत्व समझा भी व औरो को भी समझाया।

रविवार रात्रि को गुंजन की शादी कोटा के हनुमत खेड़ा निवासी के साथ हुई थी। सुबह बरात रवाना होने से पूर्व उसने परिजनों से वोट देने की इच्छाजताई।जिस पर दूल्हे ने भी सहमति जताई।और दूल्हा दुल्हन दोनों यहां अस्पताल रोड स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय स्थित मतदान केंद्र पहुंचे। जहां पर दुल्हन ने अपना मताधिकार का प्रयोग कर कहा कि मतदान हमारा दायित्व है जिसे सब को निभाना चाहिए।
Read Latest Rajasthan News in Hindi on Patrika. Also get Rajasthan Lok Sabha Election 2019 Live News. Baran News और साथ ही दूसरे शहरों से जुडी ख़बरें पढ़ने के लिए बने रहिये हमारे साथ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो