scriptहम उन्हें ही चुनेंगे, जो हमारी बात सुनेंगे | hum unehi chunege jo | Patrika News

हम उन्हें ही चुनेंगे, जो हमारी बात सुनेंगे

locationबारांPublished: Nov 18, 2018 09:40:07 pm

विधानसभा चुनावो में मतदाताओ को अधिक से अधिक मतदान करने व अपने मताधिकार के उचित प्रयोग के लिए राजस्थान पत्रिका द्वारा चलाए जा रहे जागो

baran

jago janmat

महाविद्यालय में जागो जनमत कार्यक्रम

बारां. आगामी विधानसभा चुनावो में मतदाताओ को अधिक से अधिक मतदान करने व अपने मताधिकार के उचित प्रयोग के लिए राजस्थान पत्रिका द्वारा चलाए जा रहे जागो जनमत अभियान के तहत शनिवार को राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में युवा मतदाताओं व व्याख्याताओं ने मतदान की शपथ ली। इस दौरान जनप्रतिनिधि को लेकर खुलकर विचार भी रखे। कार्यक्रम में प्राणीशास्त्र के व्याख्याता रामकेश मीना ने छात्र-छात्राओं व व्याख्याताओं को निष्पक्ष व निर्भीक मतदान करने व अन्य मतदाताओ को भी मतदान के लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाई। इस दौरान व्यख्याता डॉ. के.एल. मीना, डॉ. मन्जु जैन, राजवेन्द्र कौर, रेणु मीना समेत कई लोग मौजूद रहे।
& एमएससी की छात्रा ज्योति नागर ने कहा कि पत्रिका का यह अभियान सार्थक अभियान है। हमे बिना किसी भय व लोभ लालच के मतदान करने के लिए प्रेरणा है। हम उस उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करेंगे जो वास्तव में आमजन का भला कर सकेर्।
& छात्रा ममता सुमन ने कहा कि राजस्थान पत्रिका का शुद्ध के लिए युद्ध अभियान एक सार्थक पहल है। व्हाटसएप, फेसबुक व सोशल मीडिया पर हमें फेक न्यूज से सावधान रहने की जरुरत है। यह न्यूज मतदाताओं को भ्रमित करती है। पत्रिका ऐसी खबरों की पड़ताल कर सच सामने ला रहा है।
& छात्रा कीर्ति राठौर का कहना था कि चुनावो में प्रत्याशी बड़े-बड़े आश्वासन देते हैं, लेकिन बाद में यह महज चुनावी वादे बनकर रह जाते है। जिले की उच्च शिक्षा बदहाल है। लेकिन कोई सुनने वाला नही है। हम ऐसा प्रतिनिधि चुनेंगे जो हमारी अपेक्षा पर खरा उतरे।
& छात्र कपिल नागर ने कहा कि जिले की चार विधानसभाओं से चुनकर प्रतिनिधि विधानसभा जाते हंै, लेकिन युवाओं के लिए कोई ठोस योजनाएं नही बनाई जा रही है। जिससे युवा पढऩे, लिखने के बाद भी बेरोजगार ही बैठे रहते हैं। जिले में ऐसे उद्योग लगने चाहिए, जिनसे रोजगार का सृजन हो।
& छात्र श्रवण योगी का कहना है कि जिले में शिक्षा का माहौल नहीं है। यहां स्थित महाविद्यालयों में छात्र-छात्राएं व्याख्याताओ की कमी से जूझ रहे हंै। व्याख्याताओ की कमी को लेकर कई बार जन प्रतिनिधियों को भी अवगत करवाया। अब उसे वोट देंगे जो हमारी पीड़ा समझे।
बाल अधिकारों की दी जानकारी
बारां. विधिक सेवा सप्ताह के तहत बाल अधिकार जागरुकता कार्यक्रम शनिवार को मनिहारा तालाब पर हुआ। कार्यक्रम जिला कलक्टर डॉ. एसपी सिंह की अध्यक्षता में महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से हुआ। महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक हरिशंकर नुवाद ने बताया कि कार्यक्रम में गर्भवती धात्री महिलाओं, बच्चों, अभिभावकों, आशा, कार्यकर्ताओं व आमजन को बाल अधिकारों के संरक्षण के संबंध में जानकारी दी। कलक्टर ने कहा कि जन्म से दो वर्ष तक बच्चे का 80 प्रतिशत मानसिक विकास हो जाता है। अत: इस अवधि में उसके संतुलित आहार व पोषण का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए। धात्री माताओं को अपने आहार में आयरन व फोलिक एसिड की पर्याप्त मात्र भी लेनी चाहिए। महिला सुपरवाइजर, पीआरओ विनोद मोलपरिया आदि मौजूद थे। कलक्टर ने स्टेशन रोड स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक स्कूल में भी बाल सप्ताह के तहत बालिकाओं को बाल अधिकारों, स्वास्थ्य व पोषण की जानकारी दी।
रिपोर्ट – हंसराज शर्मा द्वारा
———————–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो