script

गांवों में सजने लगी चुनावी चौपाल

locationबारांPublished: Nov 17, 2018 09:13:06 pm

कांग्रेस और भाजपा द्वारा अपने अपने प्रत्याशी घोषित करने के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में अब चुनावी चौपाले जमने लगी है। लोग जगह.जगह एकत्रित होकर चुनावी चर्चा करने लगे हैं।

baran

gavo me sajane lagi

चर्चाओं के दौर शुरू
कस्बाथाना . कांग्रेस और भाजपा द्वारा अपने अपने प्रत्याशी घोषित करने के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में अब चुनावी चौपाले जमने लगी है। लोग जगह.जगह एकत्रित होकर चुनावी चर्चा करने लगे हैं। लोग पान की गुमटी हो चाहे चाय की दुकान अलाव का सहारा हो या सुबह की मीठी धूप में एकत्रित होकर लोग चुनावी बातें करने लगे है जिससे चुनावी चौपाल रंगत में आ रही है। किशनगंज शाहाबाद विधानसभा क्षेत्र में भाजपा ने ललित मीणा और कांग्रेस ने निर्मला सहरिया को अपना प्रत्याशी बनाया है जिसके बाद दोनों पार्र्टी के अपने-अपने विचार व्यक्त करने में लगे हैं। भाजपा कांग्रेस दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता अपने.अपने पक्ष में माहौल बनाने में जुटे हुए हैं । दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता सुबह जल्दी उठकर बस स्टैंड, चाय की दुकान पर आकर चाय की चुस्की के साथ चुनावी बातें कर रहे हैं। कई कार्यकर्ताओं ने जगह.जगह अलाव जलाकर लोगों को बिठा कर अलाव के सहारे चुनावी बातें कर माहौल बना रहे हैं।
नामांकन के बाद दिखेगा जोर
कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में दोनों पार्टियों के प्रत्याशियों द्वारा अपने अपने नामांकन दाखिल करने के बाद कार्यकताओं मेंं सक्रियता बढ़ जाएगी। भाजपा के कार्यकर्ता शुक्रवार को लोगों से संपर्क कर नामांकन रैेली में ले जाने की बात कहते नजर आए। कांग्रेस कार्यकर्ता भी अपने प्रत्याशी के नामांकन दाखिल करने का इंतजार कर रहे हैं ।
मान मनुहार भी
पांच वर्षों तक एक दूसरे से दूर रहे दोनों पार्टियोंं के कार्यकर्ता अब एक दूसरे से मान मनुहार कर संगठित हो रहे हैं । कंाग्रेस के कार्यकर्ता पांच वर्षों से ठंडे बस्ते में पड़े हुए थे लेकिन चुनावी समय नजदकी आते ही सक्रिय और संगठित होकर आपसे सहयोग कर तालमेल बैठा रहे हैं।
मोबाइल वैन से दी विधिक जानकारी
छबड़ा. तालुका विधिक सेवा समिति के तत्वाधान में शुक्रवार को कई गांवों में मोबाइल वैन के माध्यम से विधिक साक्षरता शिविर आयोजित कर ग्रामीणों व छात्र छात्राओं को सामान्य कानून की जानकारी दी। नागरिकों के अधिकार व कर्तव्य बताए गए। भुलोन गांव के बीएलओ जगदीश प्रसाद गालव के अनुसार राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भुलोन में आयोजित शिविर में विधिक जानकारी के साथ 7 दिसंबर को सभी कार्य छोड़ कर आवश्यक रूप से मतदान करने का आहवान किया। विधिक समिति के अनुसार मोबाइल वेन द्वारा कड़ैयाहाट में पैनल अधिवक्ता श्याम पारीक,पीएलवी संजय ओझा, केलाश मेहरा ने, डोर टू डोर शिविर में पैनल अधिवक्ता देवेंद्र मेहता, पीएलवी हेमराज, मोहम्मद शकील ने ग्रामीणों को बालविवाह, पीडित प्रतिकार योजना, बाल संरक्षण, घरेलू हिंसा, दहेज प्रताडऩा, प्रधान मंत्री उज्जवला योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, समझौतों के आधार पर आपस में विवाद निपटाने के बारे में बताया। चांचौड़ा के राजकीय विद्यालय में भी जानकारी दी।
रिपोर्ट – हंसराज शर्मा द्वारा
———————-

ट्रेंडिंग वीडियो