फिसलने से दो युवक बहे, एक को बचाया

By: Hansraj

|

Published: 12 Aug 2019, 09:21 PM IST

Baran, Baran, Rajasthan, India

भडक़ा प्रपात पर दूसरे दिन भी हादसा
-रात होने से शुरू नहीं किया जा सका रेस्क्यू अभियान
भंवरगढ़/बारां. भंवरगढ़ थाना क्षेत्र के भडक़ा प्रपात में सोमवार शाम नहाते समय दो जने बह गए। जबकि इनके साथ बहे एक युवक को वहां मौजूद लोगों ने तत्परता दिखाते हुए बचा लिया। सूचना मिलने पर बारां के पुलिस उपाधीक्षक समेत किशनगंज के कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए, लेकिन रात हो जाने से मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू अभियान शुरू नहीं कर सकी। अब मंगलवार सुबह दोनों युवकों की तलाश की जाएगा।
बारां के पुलिस उपाधीक्षक सुरेन्द्र दानोदिया ने बताया के बारां सदर थाना क्षेत्र के चौकी बोरदा गांव के नौ जने एक स्कार्पियों गाड़ी में सवार होकर पिकनिक मनाने भडक़ा प्रपात पर पहुंचे थे। करीब शाम पौने छह बजे नरेन्द्र माली (२२), हरीश मीणा (३०) व मुकेश मीणा (३५) प्रपात में नहाने पहुंच गए। यह तीनों युवक प्रपात की चट्टानों पर हो रही कांई के चलते फिसल गए। इनमें नरेन्द्र को वहां मौजूद लोगों ने खासी मशक्कत कर बाहर निकाल लिया, लेकिन हरीश च मुकेश फिसलते चले गए। बाद में लोगों ने इन दोनों युवकों के बहने की सूचना भंवरगढ़ थाना पुलिस को दी। इसके आधे घंटे बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच युवकों को तलाश शुरू की, लेकिन उनका पता नहीं लगा। इसी बारां से पुलिस उपाधीक्षक सुरेन्द्र दानोदिया भी किशनगंज के तहसीलदार के साथ मौके पर पहुंच गए थे।
विलासगढ़ में रुकवाया
उपाधीक्षक दानोदिया ने रात सवा सात बजे बताया कि पुलिस प्रपात में बहे युवकों की तलाश की जा रही है। बारां से एसडीआरएफ की टीम भी हैड कांस्टेबल मोरपाल की अगुवाई में मौके के लिए रवाना हुई है। टीम ही तलाशी अभियान को लेकर निर्णय करेगी। भवंरगढ़ के थाना प्रभारी नंदसिंह राजावत ने बताया कि पुलिस जवानों को भडक़ा प्रपात के आसपास तैनात किया गया है। पार्टी मनाने आए लोगों को नजदीक ही स्थित बिलासगढ़ गांव में तैनात किया गया है। रविवार शाम को भी इस प्रपात पर एक किशोर बह गया था, उसे लोगों ने बचा लिया था।
यह पहुंचे थे पिकनिक मनाने
प्रपात में बहे तीन जनों के अलावा इनके के साथ दिलीप मीणा व बैंक मैनेजर दीपक मीणा निवासी पीतमपुरा कनवास कोटा, राजेंद्र मीणा अध्यापक निवासी रामपुरिया अटरू, राहुल मीणा व ललित मीणा निवासी चौकी बोरदा सूरजमल मीणा निवासी बलदेवपुरा थाना मोठपुर भी थे।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।