मदरसा पैेराटीचर्स ने जलाई बजट की प्रतियां

By: HAKIM PATHAN

Published On:
Jul, 11 2019 10:06 PM IST

  • राज्य सरकार की ओर से पेश किए गए बजट को लेकर कर्मचारी वर्ग में भी नाराजगी है। अरसे से मानदेय वृद्धि की आस लगाए मदरसा पैरा टीचर्स व आशा सहयोगिनियों ने यहां नारेबाजी कर बजट का विरोध प्रकट किया।


आशा सहयोगिनियों ने जताया विरोध
बारां. राज्य सरकार की ओर से पेश किए गए बजट को लेकर कर्मचारी वर्ग में भी नाराजगी है। अरसे से मानदेय वृद्धि की आस लगाए मदरसा पैरा टीचर्स व आशा सहयोगिनियों ने यहां नारेबाजी कर बजट का विरोध प्रकट किया। राजस्थान मदरसा शिक्षा सहयोगी संघ ने बजट में मांगें पूरी नहीं होने पर मदरसा पैेराटीचर्स ने बजट की प्रतियों को जलाकर विरोध जताया।
संघ के जिलाध्यक्ष अब्दुल मतिन के नेतृत्व में गुरुवार को अंजुमन चौराहे पर बजट की प्रतियां जलाकर विरोध किया। इस दौरान मदरसा पेराटीचर्स ने राज्य सरकार व स्थानीय जन प्रतिनिधियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
संघ के प्रवक्ता मोहम्मद आबिद देशवाली ने बताया कि बजट में मदरसा पैराटीचर्स की मांगों को अनदेखा किया गया है। सरकार ने चुनाव के दौरान मदरसा पैराटीचर्स को नियमित करने एवं मदरसा बोर्ड को संवैधानिक दर्जा देने का वादा किया था। लेकिन पूरा नहीं किया। और न ही पैराटीचर्स का मानदेय बढ़ाया। राजस्थान बजट 2019 में अपनी मांगे पूरी नहीं होने पर राजस्थान मदरसा शिक्षा सहयोगी संघ बारां ब्लॉक के सभी मदरसा पैराटीचर्स शनिवार 13 जुलाई से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर रहेंगें। विरोध में अब्दुल मतीन, जाहिद खान, मोइनुद्दीन नाजिश, मन्सूर अली, महफूज, वाजिद, इमरान, इरफान, साबिर, शाहीना, सीमा, फरजाना आदि मौजूद थे।

बारां. राज्य सरकार के बजट में आशा सहयोगिनी के मानदेय में बढ़ोतरी नहीं करने पर आशा सहयोगिनी कर्मचारी संघ की जिलाध्यक्ष इंद्रा कुमारी सुमन ने रोष व्यक्त किया है। इसे आशा सहयोगिनियों के साथ सौतेलापन बताया है। सुमन ने बताया कि वर्तमान में आशा सहयोगिनियों का मानदेय मात्र 2 हजार 500 रूपए है। जो अत्यंत कम है।
संघ की महामंत्री ममता तलेटिया ने बताया कि प्रदेश के आह्नान पर 15 जुलाई सोमवार को दोपहर 12 बजे समस्त तहसील ब्लॉक स्तर पर तहसीलदार व एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम मानदेय वृद्धि को लेकर ज्ञापन सौंपा जाएगा। जिलाध्यक्ष इंद्रा कुमारी सुमन ने बताया कि संशोधित बजट सत्र में मानदेय में वृद्धि नहीं की तो आगामी 19 जुलाई शुक्रवार को प्रात: 10 बजे कोटा रोड स्थित स्वामी विवेकानंद पार्क में आशा सहयोगिनियां एकत्रित होंगी।

Published On:
Jul, 11 2019 10:06 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।