सीधे चुनाव होने से मुकाबला होगा कांटे का

By: Hansraj Sharma

Published On:
Jun, 12 2019 07:53 PM IST

  • आगामी नगर निकायों के चुनाव से पूर्व स्वायत शासन विभाग जयपुर द्वारा वार्ड के पुनर्गठन सीमांकन करने से छबड़ा नगर पालिका क्षेत्र में 10 नए वार्ड बढ़ जाने के बाद नए राजनीतिक समीकरण बनने के दावे दोनों ही पार्टियों के

सीधे चुनाव होने से मुकाबला होगा कांटे का
छबड़ा. आगामी नगर निकायों के चुनाव से पूर्व स्वायत शासन विभाग जयपुर द्वारा वार्ड के पुनर्गठन सीमांकन करने से छबड़ा नगर पालिका क्षेत्र में 10 नए वार्ड बढ़ जाने के बाद नए राजनीतिक समीकरण बनने के दावे दोनों ही पार्टियों के द्वारा किए जा रहे हैं । वहीं विकास में पिछड़े नगर पालिका क्षेत्र के कई इलाकों में विकास की उम्मीद जगी है। इस बार नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव भी सीधे होने के कारण चुनाव रोचक होने की उम्मीद बड़ी है। वहीं पार्षद का टिकट चाहने वालों के लिए भाजपा कांग्रेस में अब ज्यादा अवसर होंगे। दोनों ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने नई परिस्थितियों में अपनी अपनी बढ़त के दावे किए हैं । पिछले नगर पालिका चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 25 वार्डों में से 17 वार्डो पर कब्जा जमा कर नगर पालिका अध्यक्ष का पद हासिल किया था। लेकिन इस बार सीधे चुनाव होने की वजह से मुकाबला कांटे का होने की उम्मीद बड़ी है।
‘इस बार भारतीय जनता पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेगी । हमने छबड़ा का विकास कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी है । पूर्व की भांति छबड़ा नगर पालिका में भाजपा का बोर्ड बनेगा।
शंकर सुमन नगर अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी छबड़ा‘

‘ छबड़ा की आम जनता भारतीय जनता पार्टी नगर पालिका बोर्ड द्वारा किए भ्रष्टाचार से तंग आ गई है। इस बार कांग्रेस पार्टी नगर पालिका चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करेगी और नगरपालिका अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाएगी।
रेवती गेरा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष छबड़ा‘
अस्थायी अतिक्रमियों को किया लिस्टेड़
मांगरोल . स्थानीय नगरपालिका ने बुधवार को अस्थायी अतिक्रमियों को बेदखल करने का अभियान चलाया, लेकिन वह समझाइश तक ही सीमित रहा। आजाद तिराहे से अभियान की शुरुआत की गई। इसके बाद बाहर सडक़ पर सामान जमाने वाले दुकानदारों को समझाया व हटाने की हिदायत दी।
नगरपालिका के अघिशासी अधिकारी धर्मकुमार मीणा ने बताया कि सडक़ पर अतिक्रमण कर रास्ता बाधित करने वाले व्यापारियों को समझाने के बाद भी सामान सडक़ पर रखना बंद नहीं किया तो गुरुवार से इन्हें सख्ती से हटाया जाएगा। ऐसे सभी दुकानदारों को लिस्टेड कर लिया गया है। अब इन्हें नोटिस जारी किए जाएंगे।

Published On:
Jun, 12 2019 07:53 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।