scriptझंझा रोहण के साथ मेले का उद्घाटन, बारां के डोल मेले की देश ही नहीं परदेस में भी है ख्याति | jhandarohan, udhghatan,baran, dol mela | Patrika News

झंझा रोहण के साथ मेले का उद्घाटन, बारां के डोल मेले की देश ही नहीं परदेस में भी है ख्याति

locationबारांPublished: Sep 21, 2018 04:07:24 pm

डोल मेले की वजह से बारांं को पहचान मिली है। बारां का विदेशों में नाम हुआ है।

झंझा रोहण के साथ मेले का उद्घाटन, बारां के डोल मेले की देश ही नहीं परदेस में भी है ख्याति

dolmela

झंझा रोहण के साथ मेले का उद्घाटन,
बारां के डोल मेले की देश ही नहीं परदेस में भी है ख्याति
बारां. पाश्र्वनाथ मानव सेवा चेरिटेबल ट्रस्ट की अध्यक्ष उर्मिला जैन भाया ने कहा कि डोल मेले की वजह से बारांं को पहचान मिली है। बारां का विदेशों में नाम हुआ है। वे गुरुवार को डोल मेले के शुभारंभ समारोह को संबोधित कर रही थी। समारोह डोल मेला रंगमंच परिसर में आयोजित किया गया। उन्होंने कहा कि इसकी भव्यता को लेकर निरंतर प्रयास जारी हैं। यह हमारी सांस्कृतिक धरोहर है। सभापति कमल राठौर ने कहा कि मेेले की भव्यता की जिम्मेदारी हम सभी की है। यह मेला संस्कृति व सभ्यता का प्रतीक है। इस परम्परा को आगे बढ़ाने के लिए युवाओं को सक्रिय होना होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कांग्रेस कमेटी के पूर्व जिलाध्यक्ष कैलाश शर्मा ने कहा कि बारिश के कारण मेला परिसर में कई जगह गड्ढे हो गए हैं। उन्होंने डोल मेले के अन्दर मार्गों को पक्का करने का अनुरोध किया। पूर्व सभापति कैलाश पारस ने कहा कि इसमें सभी संप्रदाय के लोग हिस्सा लेते हैं।
इन्होंने किया सम्बोधित
समारोह में नगर परिषद के एक्सईएन महेन्द्र सिंह हाड़ा, राजस्व अधिकारी अभय कुमार मीणा, एईएन सुधाकर व्यास आदि ने भी संबोधित किया। इस मौके पर मेलाध्यक्ष विष्णु शाक्यवाल, प्रदेश कांग्रेस कमेेटी के सदस्य हंसराज मीणा, मांगरोल के ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मनोज नागर, अंता ब्लॉक अध्यक्ष सोहनलाल सुमन, बारां नगर अध्यक्ष धर्मचंद जैन, पार्षद नवीन सोन, मनोज बाठला आदि मौजूद थे।
पूजा कर खुशहाली की दुआ मांगी
इससे पहले मुख्य अतिथि उर्मिला जैन भाया, सभापति सहित अन्य अतिथियों ने तालाब की पाल पर कैम्प में पूजा अर्चना की। उन्होंने भगवान से आमजन की खुशहाली व मेले के सफल संचालन की कामना की। इसके बाद ध्वजारोहण कर मेेले का शुभारंभ किया गया। उद्घाटन समारोह में कांग्रेस नेताओं के अलावा शहर के गणमान्य लोग भी मौजूद रहे तो महिलाओं की भी बड़ी संख्या में उपस्तिथि रही।
(पत्रिका संवाददाता)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो