scriptबैंक के स्ट्रांग रूम में घुसे चोर, कैमरे तोड़े | bank ke strong room me ghuse chor | Patrika News

बैंक के स्ट्रांग रूम में घुसे चोर, कैमरे तोड़े

locationबारांPublished: Nov 17, 2018 07:43:57 pm

दिन दहाड़े लूट की घटनाएं यहां आम हो गई हैं। रात्रि में पुलिस गश्त व्यवस्था के दावे भी खोखले साबित हो रहे हैं । यहां सहकारी बैंक में हुई वारदात का सुराग पुलिस अब तक नहीं लगा पाई

baran

bank me chori

तिजोरी तोडऩे का प्रयास
छबड़ा. कस्बे में दिन दहाड़े लूट की घटनाएं यहां आम हो गई हैं। रात्रि में पुलिस गश्त व्यवस्था के दावे भी खोखले साबित हो रहे हैं । यहां सहकारी बैंक में हुई वारदात का सुराग पुलिस अब तक नहीं लगा पाई कि गुरुवार रात को अज्ञात चोर फि र मुख्य बाजार में स्थित बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक की शाखा में घुस गए। हालांकि चोर यहां से कुछ भी ले जाने में असफ ल रहे लेकिन बैंक के ताले, सीसीटीवी कैमरे, सायरन, नेटिंग मशीन बॉक्स व टेलीफ ोन के तार तोड़ गए। चोरों ने पूरी तसल्ली से वारदात को अंजाम दिया और बैंक के स्ट्रांग रूम में घुस कर तिजोरी को तोडऩे का प्रयास भी किया । बैंक दिनेश गोविंद माहेश्वरी के मकान में किराए से चलती है । शाखा प्रबंधक गुलाब चंद के अनुसार अज्ञात चोर छत की प्लास्टिक की चददर प्लेट तोड़ कर सीडिय़ों के सहारे बैंक की गैलरी में उतरे और मुख्य चैनल गेट के निचले हिस्से को तोड़ कर अंदर घुसे। चोरों ने सबसे पहले बैंक के दोनों सायरन, चार सीसीटीवी कैमरे, टेलीफ ोन के तार तोड़े और नेटिंग मशीन बॉक्स में छेडछाड़ की। चोरों ने केश केबिन का ताला तोड़ा। यहां कुछ नहीं मिला। इसके बाद ताले तोड़ कर स्ट्रांग रूम में घुसे इसका भी कैमरा तोड़ दिया और तिजोरी तोडऩे का प्रयास किया। इसके बाद जिस दीवार में तिजोरी फं सी हुई है इसे भी तोडऩे का प्रयास किया। चोरों ने समूची बैंक को खंगाल दिया किंतु कुछ हाथ नहीं लगा।
सीसीटीवी कैमरे खंगाले, पुलिस टीमें बनाईं
शुक्रवार को प्रात: सूचना पर सीओ परमाल ंिसंह व सीआई तारा चंद ने मौके पर पहुंच कर जायजा लिया। सीआई तारा चंद ने बताया कि शाखा प्रबंधक की रिपोर्ट पर अज्ञात चोरों के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच व चोरों की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है। बैंक व आसपास के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले जा रहे हैं। संदिग्धों व पुराने शातिर चोरों से पूछताछ की जा रही है। बारां की एफ एसएल टीम की भी मदद ली गई है जिसने फि ंगर प्रिंट के नमूने भी लिए हैं। चोरों को पकडऩे के लिए पुलिस टीमें भी गठित की गई हैं।।
यहां भी किया प्रयास
छबड़ा-चोरों ने मकान मालिक व कपड़ा व्यवसायी दिनेश गोविंद की दुकान का भी ताला तोड़ा किंतु यहां से भी कुछ नहीं ले जा पाए। चोर समीप ही पंकज माहेश्वरी की बर्तन की दुकान में छत की दीवार फ ांद कर पीछे से घुसे। समूची दुकान खंगाल दी व गल्ला तोड़ दिया यहां भी कुछ हाथ नहीं लगा।
उत्साहित पुलिस की नींद *****
बुधवार शाम को भी चोरों ने व्यापारी चंद्र प्रकाश जैन से दिन दहाड़े नगदी से भरा बैेग लूटा था जिसका पुलिस ने 12 घंटे के अंदर पर्दाफ ाश कर आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया था । इस वारदात के सुराग लगाने के बाद पुलिस अधिकारी काफ ी उत्साहित थे किंतु चोरों द्वारा फि र एक ही रात में बैंक सहित दो स्थानों के ताले तोड़ देने से पुलिस की नींद ***** हो गई।
पहले भी हुई वारदातें
गत 4 अक्टूबर की रात को भी अज्ञात चोर पुराने बाजार में स्थित कॉपरेटिव सहकारी बैंक के ताले तोड़ कर घुस गए थे । एटीएम तोडऩे का प्रयास किया था,सीसीटीवी कैमरे,अलमारियां तोड़ दी थी। स्ट्रांग रूम में रखी तिजोरी भी तोडऩे का प्रयास किया था।।
पुलिस ने चार टीमें बनाई
पुलिस ने वारदात का सुराग लगाने के लिए चार पुलिस टीमें बनाई है। फोरेंसिक टीम द्वारा फिंगर पिं्रट व फ ुट पिं्रट के नमूने लिए है। आधा दर्जन चालान शुदा संदिग्धों से गहन पूछताछ जारी है, एक माह पूर्व कॉपरेटिव सहकारी बैंक में हुई वारदात करने वाले भी इस वारदात को अंजाम दे सकते हैं-सीआई तारा चंद छबड़ा
रिपोर्ट – हंसराज शर्मा द्वारा
———————–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो