scriptआप भी ऑनलाइन बुक कराते हैं ब्रांडेड आइटम, तो समझ लीजिए यह खेल, डिलिवरी से पहले सामान को ऐसे बनाते हैं नकली | Online Shoping fraud expose in Barabanki | Patrika News

आप भी ऑनलाइन बुक कराते हैं ब्रांडेड आइटम, तो समझ लीजिए यह खेल, डिलिवरी से पहले सामान को ऐसे बनाते हैं नकली

locationबाराबंकीPublished: Nov 20, 2018 10:25:39 am

क्या आप भी करते हैं ऑनलाइन खरीददारी तो हो जाइए होशियार, इस खुलासे से उड़ सकती है आपकी नींद…

Online Shoping fraud expose in Barabanki

आप भी ऑनलाइन बुक कराते हैं ब्रांडेड सामान, तो आपके लिए जानना बेहद जरूरी, डिलिवरी से पहले नकली बनाने का खेल

बाराबंकी. आज कल लोगों की भागमभाग जिंदगी में ऑनलाइन खरीददारी जोर पकड़ती जा रही है। देश की ज्यादातर जनता घर बैठे ऑनलाइन खरीददारी को खास महत्व दे रही है। मगर इस घर बैठे खरीददारी में लोग ठगी का शिकार भी हो रहे हैं। असली और ब्रान्डेड सामान के फेर में नकली सामान उनके घर पहुंच रहा है। इसी का खुलासा बाराबंकी पुलिस ने किया और एक अभियुक्त के साथ 22 नकली एलईडी टीवी बरामद कर ली है।
नकली सामान को बना देता था ब्रांडेड

बाराबंकी पुलिस की गिरफ्त में आया साधारण सा दिखने वाला यह शख्स दिखने में साधारण तो है मगर इसका काम साधारण नहीं है। ऑनलाइन खरीददारी करने वालों को यह व्यक्ति नकली समान की बेचने का काम करता है। आजकल OLX , naaptol , HS 18, Home Shop 18 जैसी कई ऑनलाइन खरीददारी की साइटें लोगों की खरीददारी को आसान बनाने का काम करती हैं। मगर सावधान इस खरीददारी में ब्रान्डेड सामानों की डिमाण्ड पर ग्राहकों को नकली समान भी पहुंचाया जा रहा है। इस बात का खुलासा बाराबंकी पुलिस ने किया। बाराबंकी पुलिस ने एक अभियुक्त के साथ 22 नकली एलईडी टीवी को बरामद कर लिया है।
पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक वी.पी. श्रीवास्तव ने बताया कि काफी दिनों से हमारा साइबर सेल इस मामले पर काम कर रहा था और आखिरकार अब राजधानी लखनऊ से वहां के निवासी समीर घोष को गिरफ्तार कर इस मामले का खुलासा कर दिया। समीर घोष राजधानी दिल्ली के लाजपत नगर से थोक भाव में ब्लैक एलईडी टीवी लाता था और उस पर ब्रान्डेड कंपनियों का लोगों और बारकोड लगाकर उसे ब्रान्डेड बनाकर ओएलएक्स के माध्यम से ग्राहकों को पहुंचाने का काम करता था। समीर घोष ने ओएलएक्स पर अपना बिजनेस रजिस्टर्ड करा रखा था और आर्डर आने पर यह टीवी ग्राहकों तक डिलीवरी कर देता था और मोटा मुनाफा कमा लेता था। बाराबंकी पुलिस ने समीर घोष के पास से 22 एलईडी टीवी के साथ ब्रान्डेड कम्पनियों के लोगो भी बरामद किए हैं। पुलिस अधीक्षक का मानना है कि इस खुलासे से आसपास के जनपदों में की जा रही ऑनलाइन ठगी पर रोक लगाने में काफी मदद मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो