नसीमुद्दीन सिद्दीकी का बड़ा बयान, कहा- भाजपा की सरकार आ गयी तो वोट देने का अधिकार समाप्त हो जाएगा

By: Abhishek Gupta

Published On:
Apr, 20 2019 10:32 PM IST

  • बाराबंकी में शनिवार को काँग्रेस के वरिष्ठ नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी केन्द्र और प्रदेश में सत्तासीन भाजपा की सरकार पर जमकर बरसे।

बाराबंकी. बाराबंकी में शनिवार को काँग्रेस के वरिष्ठ नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी केन्द्र और प्रदेश में सत्तासीन भाजपा की सरकार पर जमकर बरसे। नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि अगर इस बार भाजपा आ गयी तो लोगों से वोट देने का अधिकार छीन लेगी। यह बाबा साहब के संविधान को बदल कर हमसे वोट का अधिकार छीन लेंगे। यह संविधान बदलें उससे पहले इस भाजपा को बदलना जरूरी हो गया है। नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने अपने सम्बोधन के दौरान भाजपा को 2014 में जनता से किये गए वादों की याद दिलाते हुए कहा कि कहाँ हैं 15 लाख, कहाँ हैं हर साल 2 करोड़ नौकरियाँ? नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने भाजपा के साथ - साथ प्रदेश में सपा - बसपा गठबन्धन पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि क्या चुनाव केवल उत्तर प्रदेश में हो रहा है जो केवल यहाँ महागठबंधन हो रहा है।

देश इतनी मुश्किल दौर से कभी नहीं गुजरा-

बाराबंकी के टिकैतगंज कस्बे में काँग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में जनसभा का आयोजन किया गया। इस जनसभा में मुख्य अतिथि के रूप में काँग्रेस के वरिष्ठ नेता और कभी बसपा प्रमुख मायावती के बगलगीर रहे प्रदेश के पूर्वमंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी आये। नसीमुद्दीन ने जनता को आगाह करते हुए कहा कि अगर इस बार भाजपा सत्ता में आ गयी तो देश के लोगों से उनका वोट देने का अधिकार छीन लेगी। बाबा साहब के संविधान को बदल देगी । जबसे यह सरकार आयी है तबसे किसानों की हालत बद से बदतर हो गयी है । देश इतनी मुश्किल दौर से कभी नहीं गुजरा जितना भाजपा की सरकार में गुजरा है।

भाजपा बताए, देश के लिए क्या किया-

नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि वह बसपा छोड़कर काँग्रेस में क्यों आये, यह सवाल लोग पूछते हैं, तो मैं आज बता रहा हूँ कि काँग्रेस ही वह पार्टी है, जिसने भाजपा और जनसंघ से कभी समझौता नहीं किया। बाकी कोई भी दल इससे अछूता नहीं है। इसीलिए उन्होंने काँग्रेस को चुना और काँग्रेस में आये। कॉंग्रेस के लोगों ने महात्मा गाँधी से लेकर राजीव गाँधी तक देश के लिए अपनी जान की कुर्बानी दी है, भाजपा बताए कि उनके लोगों ने देश के लिए क्या बलिदान दिया है।

सपा-बसपा गठबंधन पर हमला-

नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि गरीब परिवारों ने जो सौ - सौ , पचास - पचास रुपये जोड़कर बैंकों में जमा किये थे, वह पैसे मोदी सरकार की नीतियों की वजह से उनकी जरूरत के वक्त काम न आ सके। नोट बन्दी करके पूरे देश के लोगों को बैंकों की लाइन में खड़ा कर दिया गया। नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मोदी सरकार को उनके वादों की याद दिलाते हुए कहा कि कहाँ है पन्द्रह लाख रुपये , कहाँ हैं हर साल दो करोड़ नौकरियां । नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि काँग्रेस के प्रत्याशी तनुज पुनिया और उनके पिता पी.एल.पुनिया जनता के हर दुख सुख में साथ रहते हैं। इनके बारे में जितना मैं जानता हूँ उससे कहीं ज्यादा आप लोग खुद जानते हैं। महागठबंधन पर नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि इनके गठबन्धन से ऐसा लगता है कि जैसे देश का नहीं यूपी का चुनाव हो रहा है।

Published On:
Apr, 20 2019 10:32 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।