scriptसिंचाई मंत्री ने दिया अजीबो-गरीब बयान, कहा- एक खास स्थान को छूकर ही लौटेगा घाघरा का पानी | minister came for inspecting flood affected area gave odd statement | Patrika News

सिंचाई मंत्री ने दिया अजीबो-गरीब बयान, कहा- एक खास स्थान को छूकर ही लौटेगा घाघरा का पानी

locationबाराबंकीPublished: Aug 08, 2018 07:10:27 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

बाढ़ प्रभावित इलाकों के दौरे पर आए थे मंत्रीजी।
 

minister

सिंचाई मंत्री ने दिया अजीबो-गरीब बयान, कहा- एक खास स्थान को छूकर ही लौटेगा घाघरा का पानी

बाराबंकी. नेपाल से लगातार बारिश का पानी छोडऩे के चलते उफान मारती घाघरा तराई क्षेत्र में कहर बरपा रही है। आबादी में नदी का पानी घुसने से कई गांव बाढ़ की जद में आ गए। खेत, खलिहान, सड़कें और घर हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। नदी का पानी हर पल तेजी से बढ़ रहा है। जिससे नदी का जलस्तर खतरे के निशान से करीब आधा मीटर ऊपर पहुंच गया है। नदी के किनारे कचनापुर, हेतमापुर, सरसंडा, जमका, खुज्जी, करौनी, तेलवारी, सनावा और गेदरपुर गांवों में पानी भर रहा है। गांव के हजारों लोग सुरक्षित ठिकानों पर पलायन करने को मजबूर हैं। तो वहीं बुधवार को सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह यहां बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया। साथ ही हेतमापुर में स्थापित राहत शिविर का भी जायजा लिया। यहां तक तो सब ठीक था, लेकिन अपने दौरे के दौरान मंत्री जी ने बाढ़ को लेकर कुछ ऐसा कह दिया जो बाढ़ पीडि़तों के जख्मों पर नमक रगडऩे जैसा था।
सिंचाई मंत्री ने अपने दौरे के दौरान अंधविश्वास से भरा ऐसा बयान दिया जो थोड़ा अटपटा सा है। मंत्री ने कहा कि बाढ़ को लेकर बैठक में उनको विभागीय अधिकारियों ने बताया कि अभी घाघरा का पानी और बढ़ेगा। इस नदी का नेचर है कि ये किसी खास स्थान को छूकर ही वापस लौटेगी। अभी नदी ने उस जगह को छुआ नहीं है, इसलिए अभी संभावना है की पानी और बढ़ेगा। नदी का पानी जब वहां पहुंच जाएगा उसके बाद अपने आप वापस चला जाएगा। मतलब मंत्री जी कहना चाहते हैं कि बाढ़ प्रभावितों को राहत देने के बजाय अभी और विनाश का इंतजार किया जाए।
सब कुछ उजड़ गया है
सरकार के अधिकारी हाथ पर हाथ रखकर बैठ जाएं और नदी का पानी उस खास स्थान पर पहुंचने की राह देखें। अब मंत्री जी को ये कौन समझाए कि जिन लोगों का इस बाढ़ के पानी में सब कुछ उजड़ गया है वह समस्या का स्थायी समाधान चाहते हैं। मंत्री जी का ये तर्क उन बाढ़ पीडि़तों के साथ एक मजाक की तरह है जिनका सब कुछ तबाह हो गया। मंत्री जी के इस बयान का रामनगर से बीजीपी विधायक शरद अवस्थी भी हंसकर समर्थन कर रहे थे।
स्वाती सिंह ने भी अजीबो एक अजीबोगरीब बयान दिया था
अब योगी सरकार के मंत्रियों, विधायकों और अधिकारियों को ये कौन समझाए कि बाढ़ पीडि़त उनसे अपनी इस समस्या का स्थाई समाधान चाहते हैं, लेकिन ये सभी जिम्मेदार हर बार कुछ न कुछ ऐसा बोल जाते हैं जो उनकी समस्याओं को कम करने के बजाय बढ़ा देता है। बता दें कि कुछ दिन पहले योगी सरकार की मंत्री स्वाति सिंह ने भी बाढ़ को लेकर एक अजीबोगरीब बयान दिया था। उन्होंने बाढ़ को एक दैवीय आपदा बताते हुए कहा था कि इसका स्थाई समाधान नहीं किया जा सकता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो