script

YouTube पर बीजेपी विधायक को लेकर डाला था आपत्तिजनक वीडियो, पार्टी को भी किया था बदनाम, बिहार से पकड़ में आया आरोपी

locationबाराबंकीPublished: Nov 14, 2018 02:06:29 pm

आरोपी कम्युनिस्ट विचारधारा से प्रेरित है और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ सोशल मीडिया पर ब्लॉग के जरिये दुष्प्रचार करता रहता है…

Man accused for disgracing BJP and MLA image arrested from Bihar

YouTube पर बीजेपी विधायक को लेकर डाला था आपत्तिजनक वीडियो, पार्टी को भी किया था बदनाम, बिहार से पकड़ में आया आरोपी

बाराबंकी. एक तरफ तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत को डिजिटल बनाने में जुटे हैं तो दूसरी तरफ इसी के माध्यम से उनकी ही पार्टी और विधायक को बदनाम करने वाले भी दिनरात जुटे हुए हैं। बाराबंकी पुलिस ने भी एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जो भाजपा विधायक को बलात्कारी और उनकी पार्टी बीजेपी को बलात्कारी जनता पार्टी बताकर दोनों की छवि को धूमिल करने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहा था। बाराबंकी पुलिस ने बिहार के किशनगंज जिले से आरोपी को गिरफ्तार कर इस मामले का खुलासा किया है।
सोशल मीडिया से दुष्प्रचार

बाराबंकी पुलिस की गिरफ्त में आया इस आरोपी का नाम मोहम्मद जीशान है। कहने को तो यह युवक सिर्फ कक्षा 8 तक पढ़ा है, मगर तकनीक के मामले में यह अच्छे-अच्छे पढ़े लिखे लोगों को पीछे छोड़ देता है। अपनी इसी योग्यता के बल पर यह पूरे देश में सनसनी फैला देता है। जानकारी के मुताबिक आरोपी कम्युनिस्ट विचारधारा से प्रेरित है और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ सोशल मीडिया पर ब्लॉग के जरिये दुष्प्रचार करता रहता है। पिछले दिनों इसने अपने यूट्यूब चैनल हिन्दुस्तानी न्यूज और ज्ञान का न्यूज पर ब्लॉग के माध्यम से एक चैनल की मनगढ़ंत खबर के जरिये यह दावा किया था कि बाराबंकी जिले की दरियाबाद विधानसभा सीट से विधायक सतीश शर्मा ने 3 साल तक एक युवती का बलात्कार किया। इस खबर के माध्यम से उसने बीजेपी को बलात्कारी जनता पार्टी भी बताया। अब पुलिस ने जीशान को गिरफ्तार कर इस मामले का खुलासा कर दिया।
पुलिस ने बिहार से किया गिरफ्तार

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक वीपी श्रीवास्तव ने बताया कि कुछ दिनों पहले दरियाबाद से भाजपा विधायक सतीश शर्मा के प्रतिनिधि पंकज तिवारी उर्फ कृष्ण मुरारी तिवारी ने एक मुकदमा पंजीकृत कराया था कि सोशल मीडिया पर भाजपा विधायक और उनकी पार्टी को बदनाम किया जा रहा है। जबकि विधायक और उनकी पार्टी का इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेकर जांच शुरू की और बिहार राज्य के किशनगंज जनपद के अंतर्गत रोहनिया थाने के रहने वाले मोहम्मद जीशान को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जीशान कम्युनिस्ट विचारधारा से प्रेरित है और इस कारण वह पार्टी विशेष के विरुद्ध अपने यूट्यूब चैनल हिन्दुस्तानी न्यूज और ज्ञान का न्यूज के माध्यम से दुष्प्रचार कर पूरे देश में सनसनी फैलाने का काम करता था। इसी क्रम में इसने बाराबंकी के भाजपा विधायक सतीश शर्मा को बलात्कारी करने और बीजेपी को बलात्कारी जनता पार्टी संबोधित कर दुष्प्रचार किया था। अपनी बात को सच साबित करने के लिए इसने एक निजी न्यूज चैनल की एक फेक न्यूज बनाकर पोस्ट भी कर दी।

ट्रेंडिंग वीडियो