बांसवाड़ा : यज्ञानुष्ठान और भजन-कीर्तन के साथ धूमधाम से मनाया गोगाजी बावजी का प्राकट्योत्सव

By: deendayal sharma

Updated On:
25 Aug 2019, 08:33:55 PM IST

  • बांसवाड़ा जिले में नवमी पर रविवार को लोक देवता गोगाजी बावजी का प्राकट्योत्सव यज्ञानुष्ठान और भजन-कीर्तन के साथ धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर स्थानकों पर दर्शनार्थियों की खासी भीड़ रही।

बांसवाड़ा. नवमी पर रविवार को जिले में लोक देवता गोगाजी बावजी का प्राकट्योत्सव यज्ञानुष्ठान और भजन-कीर्तन के साथ धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर स्थानकों पर दर्शनार्थियों की खासी भीड़ रही।
परतापुर. श्रीगातोड़ सेवा धाम निचली मोरड़ी में गादीपति सुरेश जानी के सान्निध्य में लोक देवता गोगाजी बावजी प्राकृट्योत्सव भक्ति भाव से मनाया गया। यहां सुबह शक्तिपीठ का अंतर एवं बाह्य मातृका पूजन, पात्रा सादन, देवी राजोपचार पूजा, वासूकी नाग महापूजा, गाय एवं दूध व केवड़े के इत्र से महाअभिषेक हुआ। इसके उपरांत गोरक्षक नाथ के सहस्त्र नाम हवन एवं होमात्मक लघुरुद्र का आयोजन हुआ।

Banswara : मैन पावर कम, कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव कराने स्कूल शिक्षा विभाग का आसरा, लगाए 80 शिक्षक व कार्मिक

दोपहर में पं. मनोज पाठक के निर्देशन में गादीपति जानी सहित श्रद्धालुओं ने आहुतियां दीं। इसके बाद भाव दर्शन, आशीर्वाद, महाआरती एवं महाप्रसादी का आयोजन हुआ। भंडारे का लाभ जोहानिया निवासी प्रहलादसिंह चुण्डावत परिवार ने लिया।

Banswara : ई-मित्र की सेवाओं पर अब एक सितंबर से नई दरें, प्रतियोगी परीक्षा फॉर्म भरने के लगेंगे 100 रुपए
सरेड़ी बड़ी. गोगा नवमी पर छोटी सरेड़ी कल्लाजी धाम पर गातरोडज़ी का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। यहां दिनभर भजन कीर्तन के साथ दर्शनार्थियों का ताँता लगा रहा। धाम से जुड़े चन्द्रवीर सिंह ने बताया कि इस अवसर पर यहां परिसर में विशेष साज-सज्जा की गई। भजन गायक प्रेमनाथ, शिवनाथ एवं बालनाथ के संयोजन में दिनभर भक्ति सरिता बही। धाम के महंत प्रतापसिंह महाराज ने भक्तों को सन्मार्ग पर चलने का उपदेश दिया। कार्यक्रम में राजेश पाटीदार, सूर्यसिंह, लक्ष्मणसिंह, भारतसिंह, अम्बालाल, निर्भयसिंह, गजेंगभाई, गौतमभाई ने सहयोग किया। अंत में महाप्रसादी का सैकड़ों लोगों ने लाभ लिया।

Updated On:
25 Aug 2019, 08:33:55 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।