script

Video : छात्रसंघ चुनाव : जिले के चार राजकीय कॉलेजों में वोटिंग जारी, 11 हजार वोटर तय करेंगे उम्मीदवारों की हार जीत

locationबांसवाड़ाPublished: Aug 31, 2018 11:21:23 am

Submitted by:

Ashish vajpayee

www.patrika.com/banswara-news

banswara

Video : छात्रसंघ चुनाव : जिले के चार राजकीय कॉलेजों में वोटिंग जारी, 11 हजार वोटर तय करेंगे उम्मीदवारों की हार जीत

बांसवाड़ा. छात्रसंघ चुनाव में छोटे नेताजी के इम्तिहान की घड़ी आ गई है, लेकिन पास या फेल का निर्णय प्रत्याशियों के नहीं विद्यार्थियों के हाथ होगा। इसके लिए जिले के चारों ही राजकीय महाविद्यालय में शुक्रवार सुबह 8 से दोपहर एक बजे तक मतदान होगा। चुनाव परिणाम के लिए 11 सितम्बर तक इंतजार करना होगा। चुनाव के तहत गुरुवार को राजकीय महाविद्यालयों में तैयारियों का दौर चला। मतदान के लिए परिचय पत्र की अनिवार्यता के चलते सैकड़ों विद्यार्थी एक-एक कर कॉलेज पहुंचे। कॉलेज प्रशासन ने मतपेटी, मतदान कक्ष व अन्य व्यवस्थाओं को पुख्ता किया। जिले में मुख्य रूप से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एवं एसटीएससी छात्रसंगठन व एनएसयूआई गठबंधन के बीच मुकाबला माना जा रहा है। यद्यपि भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा भी जिले में पहली बार चुनावी मैदान में है। इसके चलते कन्या कॉलेज में एबीवीपी और गठबंधन आमने-सामने तो शेष तीन कॉलेज में त्रिकोणीय संघर्ष देखने को मिलेगा।
उल्लंघन की शिकायतें
छात्रसंघ चुनाव के दौरान आचार संहिता व लिंगदोह समिति की सिफारिशों के उल्लंघन की शिकायतें भी कॉलेज प्रशासन तक पहुंचीं है। श्री गोविन्द गुरु राजकीय महाविद्यालय परिसर में एक संगठन के पोस्टर लगे होने पर दूसरे ने विरोध जताया। मुख्य चुनाव अधिकारी को शिकायत की। इसके बाद उन्होंने निरीक्षण एक पोस्टर हटवाया। वहीं प्राचार के लिए आवंटित बोर्ड पर भी प्रत्याशियों के नाम लिखे थे, वह भी गुरुवार सुबह 10 बजे छात्रों के विरोध के बाद वहां से हटवाए गए। हरिदेव जोशी राजकीय कन्या महाविद्यालय के बाहर चुनाव प्रचार के बाद भी एक संगठन का ढोल गंूजता रहा। इस पर भी विरोध जताया गया।
शहर में पुलिस का दो घंटे फ्लैग मार्च
बांसवाड़ा. छात्रसंघ चुनाव से एक दिन पहले गुरुवार शाम कोतवाली थाना पुलिस एवं उदयपुर से आई आरएसई की बटालियन ने शहर में फ्लैग मार्च किया। करीब दो घंटे तक फ्लैगमार्च कोतवाली थाने से शुरू होकर मोहन कॉलोनी चौराहा, हेमू कालानी तिराहा, प्रताप सर्किल से लिंक रोड, कॉलेज रोड, कस्टम चौराहा, पुराना बस स्टेण्ड, गांधी मूर्ति, जवाहर पुल से हॉस्पीटल सर्किल से वापस कोतवाली थाने पहुंचा। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंदनसिंह बारहठ ने बताया कि इसमें कोतवाली थाना प्रभारी शैतानसिंह के साथ थाने एवं लाइन का जाप्ता रहा। इधर, यातायात प्रभारी रामसिंह ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव को देखते हुए डूंगरपुर मार्ग पर रोड के दोनों तरफ बेरिकेड्स लगा दिए गए हैं। पार्र्किंग की व्यवस्था मैदान में रखी गई है। भारी वाहनों को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। कॉलेज रोड पर वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। आयुक्तालय ने आदेश जारी कर निर्देश दिए हैं कि मतदान दिवस के दिन भी विद्यार्थियों के परिचय पत्र जारी किए जा सकेंगे।
कॉलेज अनुसार विद्यार्थी
6959 श्री गोविन्द गुरु राजकीय महाविद्यालय
1845 मामा बालेश्वर दयाल राजकीय महाविद्यालय
१७४६ हरिदेव जोशी राजकीय कन्या महाविद्यालय
०४९४ एकलिंगनाथ संस्कृत महाविद्यालय, गनोड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो