scriptVideo : बांसवाड़ा : मिली स्कूटी तो खिले 12 बेटियों के चेहरे | Video : Banswara: get Scootie in Gift Bloom The 12 daughters face | Patrika News

Video : बांसवाड़ा : मिली स्कूटी तो खिले 12 बेटियों के चेहरे

locationबांसवाड़ाPublished: Aug 11, 2017 11:56:00 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

कन्या महाविद्यालय में 12 बेटियों को मिली स्कूटी, राज्यमंत्री रावत ने की वितरित

Banswara, Scootie, Gift, Bloom, daughters, face
बांसवाड़ा. शहर के हरिदेव जोशी कन्या महाविद्यालय में देवनारायण स्कूटी योजना एवं मेधावी छात्रा स्कूटी योजना के अंतर्गत स्कूटी वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री धनसिंह रावत के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया। समारोह में 12 मेधावी छात्राओं को राज्य सरकार की तरफ से नि:शुल्क स्कूटी का वितरण किया गया। स्कूटी मिलने पर छात्राओं के चेहरे खिल उठे। उन्होंने अतिथियों के आर्शीवाद और आगे मेहनत करने करने का संकल्प भी लिया। समारोह में बतौर विशिष्ट अतिथि बांसवाड़ा प्रधान दूधालाल, नगरपरिषद सभापति मंजूबाला पुरोहित व समाजसेवी रणछोड़ पाटीदार मंचासीन थे। कार्यक्रम में सबसे पहले हरिदेव कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य डीके जैन ने अतिथियों का स्वागत किया।

सपने बड़े होंगे तभी उन्नति होगी

समारोह में मौजूद छात्राओं को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री रावत ने छात्राओं से आह्वान किया कि उनकी सोच और सपने बड़े होने चाहिए। क्योंकि जब सोच और सपने बड़े होंगे तभी वे उन्नति पथ पर अग्रसर हो पाएंगी। उन्होंने कहा कि अध्ययन में नियमितता से ही सफलता मिलती है। और आज के इस प्रतिस्पर्धा के युग में टिके रहने के लिए विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य के अनुरूप पूरी मेहनत करनी होगी। बिना मेहनत के लक्ष्य हासिल करना नामूमकिन है। कार्यक्रम में अन्य अतिथियों ने भी संबोधित किया और छात्राओं का अभिनंदन किया। समारोह में प्राचार्य डॉ. डीके जैन ने स्वागत उद्बोधन दिया तथा मौजूद अतिथियों तथा छात्राओं को सरकार की नि:शुल्क स्कूटी वितरण योजना के बारे में जानकारी प्रदान की। कार्यक्रम का संचालन प्रतिभा शास्त्री ने किया। इस दौरान विद्यालय और महाविद्यालय की छात्राएं तथा स्टाफ सदस्य मौजूद थे। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए महाविद्यालय के सभी सदस्यों ने सहयोग किया।
गौरतलब है कि राज्य सरकार की और से राज्य की मेधावी छात्राओं को बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंकों से उत्तीर्ण होने पर नि:शुल्क स्कूटी वितरित की जाती है। जिससे छात्राओं को और अच्छे से पढऩे की प्रेरणा भी मिलती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो