वीडियो...बांसवाड़ा : दिनभर उमस के बाद शाम को छाए बदरा, अंधड़ के साथ बूंदाबांदी, आई गर्मी से राहत

By: deendayal sharma

Updated On:
12 Jun 2019, 08:56:19 PM IST

 
  • बांसवाड़ा शहर समेत जिले के गांवों में बुधवार को दिनभर भीषण गर्मी और उमसभरे वातावरण से परेशानी के बाद शाम को अचानक आसमान में छाए बादल राहत लेकर आए। घनघोर घटाएं छाने के साथ कई जगह हल्की बूंदाबांदी से मौसम में नमी आ गई, जिससे कुछ राहत मिली।

बांसवाड़ा. शहर समेत जिले के गांवों में बुधवार को दिनभर भीषण गर्मी और उमसभरे वातावरण से परेशानी के बाद शाम को अचानक आसमान में छाए बादल राहत लेकर आए। घनघोर घटाएं छाने के साथ कई जगह हल्की बूंदाबांदी से मौसम में नमी आ गई, जिससे कुछ राहत मिली।
इससे पहले दिन की शुरुआत भीषण गर्मी के साथ हुई और दोपहर होते-होते उमस बढ़ती चली गई। अपराह्न बाद यकायक बादल छाने शुरू हुए, लेकिन उमस बनी रही। फिर शाम चार बजे से अंधड़ के साथ शहर समेत ग्रामीण इलाकों दानपुर, आंबापुरा, परतापुर, गढ़ी में बूंदाबांदी हुई।

Video : कलशयात्रा में गेमन पुल पर उमड़ा जनसैलाब, माही माता मंदिर में धार्मिक अनुष्ठानों का समापन

हालांकि यह सिलसिला थोड़ी देर ही चला, लेकिन इससे मंगलवार के 40 डिग्री के मुकाबले पारा लुढकक़र 35 से नीचे आ गया। वातावरण में नमी बढ़ी, हालांकि कुछ देर में बूंदाबांदी बंद होते ही फिर उमस ने सताना शुरू कर दिया।
शहर में बिजली ने फिर सताया
शहर के कुछ इलाकों में बुधवार को भी अघोषित रूप से बिजली बंद करने से लोग परेशान हुए। नाथेलाव कॉलोनी समेत कुछ इलाकों के लिए लाइनों के रखरखाव कार्यों के कारण सुबह दो घंटे बिजली बंद रखे जाने की पूर्व घोषणा थी, लेकिन उसके बाद भी अपराह्न तीन बजे तक कुछ जगह सप्लाई पूरी तरह बंद रही। ऐसे में भीषण गर्मी और उमस में लोग हलकान रहे। इस बारे में चर्चा पर कनिष्ठ अभियंता अखिलेश मालवीया ने दोपहर में घोषित शटडाउन का वक्त बीतने के साथ काम पूरा होना बताकर कुछ मिनटों में सप्लाई चालू कराना बताया, लेकिन तीन बजे तक भी बिजली बंद ही रही। बाद में फिर चर्चा पर उन्होंने अनभिज्ञता जताई। ऐसे में निगम अधिकारियों एवं कार्मिकों में समन्वय का अभाव झलका, जिसके चलते उपभोक्ताओं को परेशान होना पड़ा।

Updated On:
12 Jun 2019, 08:56:19 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।