बांसवाड़ा : टैक्सी के तौर पर अगर एम्बुलेंस दौड़ती दिखी, तो परिवहन विभाग करेगा वसूली

By: Ashish Bajpai

Published On:
Jul, 11 2019 06:44 PM IST

  • मामले में परिवहन विभाग की ओर से चलाया जाएगा विशेष अभियान

बांसवाड़ा. परिवहन विभाग की ओर से टैक्सी के रूप में संचालित एम्बुलेंस पर नकेल कसने के लिए खाका तैयार किया जा रहा है। इसको लेकर विभाग की ओर से कार्रवाई शुरू कर दी गई है। परिवहन विभाग की ओर से विशेष अभियान चलाया जाएगा। जानकारी के अनुसार अगर किसी एम्बुलेंस का उपयोग टैक्सी के रूप में किया जाता है तो उससे टैक्सी के रूप में ही कर वसूली की जाएगी। सूत्रों की मानें तो विभागीय ऑब्र्जवेशन के अनुसार जननी सुरक्षा योजना के तहत संचालित एम्बुलेंस सवारियों को लाने ले जाने का कार्य करती हैं। इसके लिए उन पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश के समस्यत परिवहन विभाग कार्यालय में खासतौर पर दिव्यांगो के लिए रैंप बनाने, पानी की व्यवस्थाएं करने के लिए निर्देशित किया गया है।

उल्टी-दस्त के शिकार 40 बच्चे अस्पताल में भर्ती, अभिभावकों ने स्कूल में पोषाहार खाने के बाद बीमार होने का लगाया आरोप

वॉलियंटर्स बनाने पर भी विचार
प्रदेश में यातायात व्यवस्था में सुधार और गांव-गांव में सडक़ सुरक्षा अग्रदूत बनाने की कवायद की जाएगी। इइसके लिए परिवहन विभाग को आदेश का इंतजार है। विभागीय सूत्रों के अनुसार ये वॉलंटियर्स गांवों में लोगों को यातायात नियमों के प्रति आमजन को जागरूक करेंगे। साथ ही सडक़ सुरक्षा से जुड़े कार्य में सहयोग करेंगे। इन्हें विभाग के द्वारा विशेष हेलमेट और लेागों प्रदान किया जाएगा।

बारातियों को लेकर लौट रही बस का टायर निकला, 100 फीट तक घसीटती गई बस, 40 लोगों पर मंडराई मौत

वॉलंटियर्स के लिए निर्देश नहीं
पंचायत समिति स्तर पर वॉलंटियर्स बनाने के लिए अभी कोई निर्देश प्राप्त नहीं हुए हैं। लेकिन एम्बुलेंस पर नजर रखने के लिए विभाग से निर्देशित किया गया है। इसके अलावा कार्यालय में पहुंचने वाले दिव्यांगों के निए उचित व्यवस्थाएं करने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं।
अभय मुद्गल, जिला परिवहन अधिकारी, बांसवाड़ा

Published On:
Jul, 11 2019 06:44 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।