script

#राजस्थान_का_रण : राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना, बोले- गली-गली में शोर है, देश का चौकीदार चोर है

locationबांसवाड़ाPublished: Sep 20, 2018 03:59:26 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

www.patrika.com/banswara-news

राहुल गांधी- पीएम मोदी

#राजस्थान_का_रण : राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना, बोले- गली-गली में शोर है, देश का चौकीदार चोर है

बांसवाड़ा. डूंगरपुर. सागवाड़ा. राजस्थान में कांग्रेस की सरकार आएगी यह आधा सच है। पूरा सच यह है कि पहले राजस्थान में जनता की सरकार आएगी जो कांग्रेस की सरकार होगी। यह कहना था कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का जो गुरुवार को डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा में संकल्प रैली के दौरान लोगों को संबोधित कर रहे थे। राहुल ने बीजेपी की केंद्र और राज्य सरकार पर शब्दों से जमकर प्रहार किए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी ने कहा था कि वह प्रधानमंत्री नहीं देश का चौकीदार बनना चाहते है। लेकिन 4 साल बाद गली गली में शोर है, देश का चौकीदार चोर है। गांधी ने राज्य सरकार के बारे में भी कहा कि कांग्रेस सरकार ने मुफ्त इलाज शुरू किया था, कई परियोजनाएं शुरू की थी लेकिन बीजेपी सरकार ने सभी बंद कर दी।
कांग्रेस की सोच विकास की है, भाजपा बदले की भावना से काम कर रही है- अशोक गहलोत
सागवाड़ा में राहुल गांधी की संकल्प रैली के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्तमान सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने सरकार को बदले की भावना से काम करने वाला बताया वहीं कांग्रेस को विकास की सोच वाली पार्टी बताया। मंच पर प्रदेश के कई कांग्रेसी नेताओं सहित राहुल गांधी भी मौजूद थे। गहलोत ने कांग्रेस पार्टी की प्रशंसा करते हुए अपने कार्यकाल में हुए विकास कार्यों को गिनवाया और फिर से सत्ता में आने की बात कही।
यह बोले गहलोत
मेवाड़- वागड़ की धरती संत गोविन्द गुरु, कालीबाई, हरिदेव जोशी, भोगीलाल पण्ड्या, मावजी महाराज, भीखा भाई की धरा है। इंदिरा गांधी के समय से आदिवासियों ने उनका साथ दिया। कांग्रेस का प्रधानमंत्री बनते ही वह आदिवासी क्षेत्र के लिए जाते हैं। आज देश में जो हालात हैं राहुल गांधी चाहते हैंं कि इमसें बदलाव हो। राजनीति विचारधारा की लड़ाई होती है। कांग्रेस पार्टी ने हमेशा आदिवासी का ख्याल रखा है। दो बार मुझे सीएम बनाने का सौभाग्य मिला। इंदिरा जी और राजीव जी से हमने सीखा है। यहां अकाल पडऩे पर कांग्रेस ने घर-घर गेहंू पहुंचाया।
अगर मैं आदिवासियों में जनता की भूख मिटा सकंू तो यह गर्व होगा। हमारी सरकार ने एक आदमी को भी भूखा नहीं सोने की सोच रखी। राहुल जी यहां आते हुए मुझे रास्ते में पूछ रहे थे कि यहां रेल लाइन आनी थी उसका क्या हुआ। कांग्रेस मानती है कि आदिवासियों के लिए रेल लाना जरूरी है। रेल आइगी। बिजलीघर लगेंगे। सभी को रोजगार मिलेगा। पर, भाजपा सरकार ने योजना ही ठप कर दी। सोनिया और मनमोहन जी ने जो काम किया वो ही हुए बाकी विकास ठप। हमारा प्रयास रहा है कि आदिवासी का विकास हो।

ट्रेंडिंग वीडियो