scriptअब अफसरों-कर्मचारियों की खुशामद का चक्कर छूटा, बिजली और लाइन की दिक्कत तो इन सक्रिय नंबरों से मिलेगी जल्द सेवाएं | now the electricity or line problems will get from these active number | Patrika News
बांसवाड़ा

अब अफसरों-कर्मचारियों की खुशामद का चक्कर छूटा, बिजली और लाइन की दिक्कत तो इन सक्रिय नंबरों से मिलेगी जल्द सेवाएं

बिजली बंद और वॉल्टेज फ्लक्चुएशन हो या सर्विस लाइन की गड़बड़ी, अब विद्युत वितरण निगम से शिकायत और समस्या के निदान में आने वाली दिक्कतें घटने के आसार है। बाढ़ नियंत्रण कक्ष की तर्ज पर निगम के उच्चाधिकारियों ने दो ऐसे नंबर सक्रिय किए हैं, जिन पर 24 घंटे उपभोक्ताओं को संतोषप्रद जवाब मिलेगा।

बांसवाड़ाJun 15, 2019 / 10:39 am

deendayal sharma

banswara

अब अफसर-कर्मचारियों की खुशामद का चक्कर छूटा, बिजली और लाइन की दिक्कत तो इन सक्रिय नंबरों से मिलेगी जल्द सेवाएं

बांसवाड़ा. बिजली बंद और वॉल्टेज फ्लक्चुएशन हो या सर्विस लाइन की गड़बड़ी, अब विद्युत वितरण निगम से शिकायत और समस्या के निदान में आने वाली दिक्कतें घटने के आसार है। बाढ़ नियंत्रण कक्ष की तर्ज पर निगम के उच्चाधिकारियों ने दो ऐसे नंबर सक्रिय किए हैं, जिन पर 24 घंटे उपभोक्ताओं को संतोषप्रद जवाब मिलेगा।
दरअसल, बिजली संबंधित परेशानियों को दूर करने के नाम पर निगम हर बिल के साथ स्थायी सेवा शुल्क तो वसूलता है, लेकिन उपभोक्ताओं की समय पर सुनवाई नहीं होती। इस तरह की परेशानियां पूरे राज्य में आने पर प्रबंधन ने बाढ़ नियंत्रण कक्ष की तर्ज पर केंद्रीयकृत व्यवस्था की है। निगम के अधीक्षण अभियंता आरआर खटीक ने बताया कि इसके तहत अब उपभोक्ता टोल फ्री नंबर 18001806565 या 1912 पर किसी भी वक्त कॉल करते हैं, तो उनकी शिकायत दर्ज कर तत्काल निराकरण की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही काम होने पर शिकायतकर्ता को कॉल कर पुष्टि भी होगी। खटीक ने बताया कि गर्मी में आई शिकायतों और अब बारिश में जब-तब दिक्कतें होने की स्थिति पर प्रबंधन ने इन नंबरों को 24 घंटे सक्रिय किया है और इन पर दस लाइनें एक साथ काम करेगी।
स्कूलों में छेड़छाड़ की हरकतें रोकने के लिए शिक्षा चेता विभाग, स्कूलों में अब सीसीटीवी कैमरे नहीं, तो मान्यता नहीं
लापरवाही पर होगी कार्रवाई
एसई खटीक ने बताया कि व्यवस्था सुधारने के दृष्टिकोण से अब शिकायतें दर्ज करने के बाद निवारण तक का समय दर्ज होगा। इससे सुनवाई में देरी और उपभोक्ता द्वारा स्थानीय स्तर के कर्मचारी-अधिकारी की ओर से लापरवाही करने की इत्तला पर कार्रवाई भी होगी।

Home / Banswara / अब अफसरों-कर्मचारियों की खुशामद का चक्कर छूटा, बिजली और लाइन की दिक्कत तो इन सक्रिय नंबरों से मिलेगी जल्द सेवाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो