scriptअच्छी खबर….अब सरकारी कॉलेज में एडमिशन की भाग-दौड़ कम, स्नातक कक्षाओं में 1 जून से ऑनलाइन प्रवेश | Now college's graduation classes admission will online | Patrika News
बांसवाड़ा

अच्छी खबर….अब सरकारी कॉलेज में एडमिशन की भाग-दौड़ कम, स्नातक कक्षाओं में 1 जून से ऑनलाइन प्रवेश

सरकारी कॉलेज में एडमिशन के लिए अब विद्यार्थियों की भाग-दौड़ कम हो जाएगी। नए शैक्षिक सत्र में स्नातक प्रथम वर्ष (संभी संकाय) के साथ द्वितीय व तृतीय वर्ष में भी प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन होगी।

बांसवाड़ाMay 24, 2019 / 08:57 pm

deendayal sharma

banswara

अच्छी खबर….अब सरकारी कॉलेज में एडमिशन की भाग-दौड़ कम, स्नातक कक्षाओं में 1 जून से ऑनलाइन प्रवेश

बांसवाड़ा. सरकारी कॉलेज में एडमिशन के लिए अब विद्यार्थियों की भाग-दौड़ कम हो जाएगी। बोर्ड परीक्षाओं के परीक्षा परिणाम आने के साथ ही आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा ने राजकीय महाविद्यालयों में प्रवेश कार्यक्रम जारी कर दिया है। इसके तहत नए शैक्षिक सत्र में स्नातक प्रथम वर्ष (संभी संकाय) के साथ द्वितीय व तृतीय वर्ष में भी प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। विद्यार्थी को स्वयं के एसएसओआईडी के मार्फत डीसीएपीपी साइड पर आवेदन करना होगा।
बांसवाड़ा : अमृतं जलम् अभियान में मोरारी बापू के सान्निध्य में कल होगा खडग़दा के मोरन तट पर श्रमदान

श्रीगोविन्द गुरु राजकीय महाविद्यालय की कार्यवाहक प्राचार्य डॉ सीमा भूपेन्द्र ने बताया कि स्नातक प्रथम वर्ष के लिए एक से 15 जून तक आवेदन किए जा सकेंगे। आवेदन के दौरान स्वयं का फोटो, 12वीं उत्तीर्ण अंकतालिका सहित बोनस अंक के लिए जाति, खेल या नियमानुसार अन्य प्रमाण पत्र अपलोड करना होगा। प्रक्रिया पूरी करने के पश्चात इ-मित्र के जरिए शुल्क जमा होगा। 1 जुलाई से कक्षाएं प्रारंभ होगी।
…27 मई से 7 जून तक
द्वितीय व तृतीय वर्ग सभी संकाय के विद्यार्थियों को न तो अलग से आवेदन करना है और न ही परीक्षा परिणाम का इंतजार है। कॉलेज की ओर से ही ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया की जाएगी। एसटी,एससी और महिलावर्ग को छोड़ सभी अन्य वर्ग के आवेदकों को अंतरिम प्रवेश के लिए 7 जून तक एक वर्ष से अधिक पुराना नही हो ऐसा आय प्रमाण देना होगा। इसके बाद 8 से 26 जून तक ई मित्र पर शुल्क जमा किया जा सकेगा। सिटी व अन्य किसी नियमानुसार कारण से प्रवेश नहीं मिलने पर शुल्क पुन: लौटाया जाएगा।

Home / Banswara / अच्छी खबर….अब सरकारी कॉलेज में एडमिशन की भाग-दौड़ कम, स्नातक कक्षाओं में 1 जून से ऑनलाइन प्रवेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो