script

बांसवाड़ा को शराब मुक्त बनाने के लिए कलक्टर से लगाई गुहार, अवैध शराब के अड्डों के खिलाफ 25 को करेंगे हाइवे जाम

locationबांसवाड़ाPublished: Feb 23, 2019 03:49:10 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

www.patrika.com/banswara-news

banswara

बांसवाड़ा को शराब मुक्त बनाने के लिए कलक्टर से लगाई गुहार, अवैध शराब के अड्डों के खिलाफ 25 को करेंगे हाइवे जाम

बांसवाड़ा. जनजातीय जिले को शराब मुक्त बनाने तथा संचालित शराब के अवैध अड्डों को बंद कराने की मांग को लेकर शुक्रवार को देव संस्कृति धर्म जागरण मिशन के पदाधिकारियों ने कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान बताया कि अधिक शराब के सेवन की लत से विशेष कर जनजाति के युवा वर्ग का वर्तमान और भविष्य पतन की ओर अग्रसर हो रहा है। कमाई की मोटी रकम शराब के सेवन पर ही खर्च हो जाती है। जिसके चलते परिवार दयनीय स्थिति में जीने को मजबूर हैं। शराब पीकर वाहन चलाने से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं और काल का ग्रास भी बन रहे हैं।
साथ ही चोरी, लूट, हिंसा, हत्याएं आदि आपराधिक गतिविधियां भी बढ़ रही है। चुनावी सीजन में मत बंटोरने के लिए शराब का बेजा दुरुपयोग होता है, जिससे भी आपराधिक प्रवृत्तियों को बढ़ावा मिलता है। ज्ञापन देने आए सभी पदाधिकारियों ने एक स्वर में कहा कि शराब के सेवन व विक्रय पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया जाए। इस दौरान मोनी बाबा, संत फूलगिरी, वागड़ वाल्मीकि भील समाज सेवा संस्थान महिला मोर्चा की सेंसर देवी, तारा देवी, तुलसी देवी, धनपाल मईड़ा, शम्भूलाल समेत कई ने ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।
यह है प्रस्तावित मार्ग
जाम के लिए प्रस्तावित मार्ग पड़ोली गोर्धन-श्रीहनुमान मंदिर के पास जयपुर रोड, टोल नाका-बड़लिया उदयपुर रोड, कोहाली घाटी- तलवाड़ा डूंगरपुर रोड, बोरवट- दाहोद रोड तथा पाड़ला – रतलाम रोड पर जाम लगाना प्रस्तावित रखा गया है।
…और दे दी जाम की चेतावनी
मिशन के पदाधिकारियों ने प्रशासन को जाम की चेतावनी भी दी और कहा कि जिले में प्रवेश करने वाले सभी रास्ते व राष्ट्रीय हाइवे पर 25 फरवरी को चक्काजाम किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो