scriptबांसवाड़ा : घरवालों ने डांटा तो 12वीं में पढऩे वाले प्रेमी युगल ने फंदे से लटक कर दे दी जान | Lover couple hanging on the gallows | Patrika News

बांसवाड़ा : घरवालों ने डांटा तो 12वीं में पढऩे वाले प्रेमी युगल ने फंदे से लटक कर दे दी जान

locationबांसवाड़ाPublished: Feb 23, 2018 11:38:26 am

Submitted by:

Ashish vajpayee

सुसाइड नोट बरामद, अरथूना थाना इलाके का मामला

banswara news
बांसवाड़ा.जौलाना. अरथूना थाना इलाके के जौलाना कस्बे के पास डोबापाड़ा मार्ग स्थित वागलियानाला पर गुरुवार को आम के पेड़ से प्रेमी युगल के शव एक ही रस्सी के फंदों से लटके मिले। इससे इलाके में सनसनी फैल गई और मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शवों की पहचान करवाई। शिनाख्त के बाद पुलिस ने शवों को नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए महात्मा गांधी चिकित्सालय भेजा। घटनास्थल से बरामद स्कूल बैग से पुलिस को एक रजिस्टर से सुसाइड नोट बरामद हुआ है।
पुलिस के अनुसार मृतक सांगेला निवासी अनिल पुत्र रवीन्द्र डामोर तथा रोशनी पुत्री भरत डामोर टामटिया राठौड़ गांव के राउमा विद्यालय की कक्षा 12वीं में अध्ययनरत थे। पुलिस को वारदात स्थल से स्कूल बैग के अलावा, छात्र के पेंट की जेब से मोबाइल मिला है, जिसमेें सिम एवं बैटरी नहीं थी। पुलिस के अनुसार छात्र एवं छात्रा बुधवार सुबह स्कूल जाने की बात कहकर घर से निकले थे।
श्रमिकों ने देखा
वागलिया नाले के ऊपरी भाग में स्थित खेतों में गुरुवार को कुछ किसान कार्य कर रहे थे। इसी दरम्यान आम के पेड़ पर उन्होंने दोनों को लटके हुए देखा। उन्होंने यह सूचना पुुलिस एवं अन्य ग्रामीणों को दी। इस जानकारी के बाद जौलाना, डोबापाड़ा, सांगेला, नाहली, रैयाना, टामटीया राठौड़, सहित कई गांवों के लोग एकत्रित हो गए।
‘घर वालों ने डांटा इसलिए हम जान दे रहे हैें, गुड नाइट ’
हमें घरवालों ने डांटा है। इसलिए हम अपनी जान दे रहे हैं, गुड नाइट। यह मजमून है प्रेमी छात्र-छात्रा के सुसाइड नोट का। पुलिस ने बताया कि पांच लाइन का सुसाइड नोट एक बैग में रखे रजिस्टर से बरामद हुआ है। पुलिस के अनुसार संभवत दोनों बुधवार रात को फंदे से लटके। परिजनों ने दोनों को इधर-उधर तलाश किया, लेकिन दोनों का रात तक कहीं कोई सुराग नहीं लगा। अगले दिन दोनों के शव पेड़ के लटके हुए होने की सूचना परिजनों तक पहुंची।
लिखा सुसाइड नोट
एसपी का कहना है कि पेड़ पर संभवत: पहले लडक़ा फंदे से लटका होगा। सुसाइड नोट लिखने के बाद छात्रा फंदे से लटकी है। नोट जिस तरह से लिखा गया है उससे यह प्रतीत हो रहा है कि छात्रा द्वारा ही लिखा गया है। नोट में दो जनों के नाम भी हैं। इन नामों के आधार पर अब आगे का अनुसंधान किया जाएगा
भावावेश में आकर उठाते हैं कदम
आजकल के बच्चों में सहनशक्ति कम होती जा रही है। ज्यादातर इस तरह के कदम भावावेश में आकर उठाए जाते हैं। जो परिवार के विघटन का कारण बनते हैं। जरूरी है बच्चों को समझें और उनको समझाने का प्रयास करें।
कालूराम रावत, एसपी बांसवाड़ा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो