Video : कलशयात्रा में गेमन पुल पर उमड़ा जनसैलाब, माही माता मंदिर में धार्मिक अनुष्ठानों का समापन

By: Varun Kumar Bhatt

Updated On:
12 Jun 2019, 04:17:41 PM IST

 
  • कलशयात्रा में बांसवाड़ा सहित प्रदेश के अन्य जिलों, मध्यप्रदेश, गुजरात आदि से भी श्रद्धालु शामिल हुए

बांसवाड़ा. बांसवाड़ा-रतलाम मुख्य मार्ग स्थित गेमन पुल के पास माही माता मंदिर में आयोजित 9 दिवसीय धार्मिक अनुष्ठानों का समापन मंगलवार को किया गया। इसके बाद बुधवार को कलशयात्रा निकाली गई जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालु उमड़े। सुबह करीब 11 बजे निकाली गई कलशयात्रा में महिलाएं सिर पर मिट्टी के कलशों को रखकर चल रही थी। भीषण गर्मी को देखते हुए माही माता मंदिर के महंत मौनी बाबा ने कलशयात्रा में आने वाली महिलाओं से जूते-चप्पल पहनकर आने का आग्रह किया था।

Video : गनोड़ा के हनुमान मंदिर शिखर प्रतिष्ठा महोत्सव में धार्मिक अनुष्ठानों की धूम, गाजे-बाजे के साथ निकाली शोभायात्रा

गाजे-बाजे के साथ कलशयात्रा गेमन पुल से गुजरी तो पूरे पुल पर सिर्फ लोग ही लोग दिखाई दे रहे थे। इससे पूर्व मंगलवार को यजमानों ने हवन कुंड में आहुतियां देकर यज्ञ सम्पन्न किया। शाम के समय सर्वसमाज की ओर से महाआरती की गई वहीं रात में जागरण किया गया। कलशयात्रा में बांसवाड़ा सहित प्रदेश के अन्य जिलों, मध्यप्रदेश, गुजरात आदि से भी श्रद्धालु शामिल हुए।

Updated On:
12 Jun 2019, 04:17:41 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।