janmashtmi : खमेरा में 26 बरस की परंपरा में 30 फीट ऊंची मटकी के लिए 15 कोशिशें, सफलता पर गूंजा जय कन्हैयालाल की...

By: deendayal sharma

Updated On:
25 Aug 2019, 01:42:30 PM IST

  • कृष्ण जन्मोत्सव पर घाटोल क्षेत्र की ग्राम पंचायत खमेरा पंचायत में शनिवार को घाटी मोड़ पर 26 वर्ष की परंपरा के हजारों ग्रामीण साक्षी बने। यहां इस वर्ष भी 30 फीट ऊंची मटकी बांधी गई, जिसे फोडऩे के लिए विभिन्न गांवों की टीमों ने पिरामिड बनाकर 15 प्रयास किए। आखिरी नाथू खेड़ी गांव का दल मटकी फोडऩे में सफल रहा।

बांसवाड़ा. जिलेभर में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का उल्लास छाया रहा। मंदिरों में दिनभर पूजा अर्चना के साथ हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैयालाल की...जयकारे गूंजते रहे। श्रद्धालुओं ने उपवास रखा और रात १२ बजे बजे कान्हा के जन्म के बाद दर्शन धन्य हुए। जगह-जगह मटकी फोड़ प्रतियोगिताएं हुई और श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं पर झांकियां सजाई गई। झांकियां देखने देर रात तक भक्तों की भीड़ उमड़ी।

खमेरा. घाटोल क्षेत्र की ग्राम पंचायत खमेरा पंचायत में शनिवार को घाटी मोड़ पर 26 वर्ष की कृष्ण जन्मोत्सव की परंपरा के हजारों ग्रामीण साक्षी बने। यहां इस वर्ष भी 30 फीट ऊंची मटकी बांधी गई, जिसे फोडऩे के लिए विभिन्न गांवों की टीमों ने पिरामिड बनाकर 15 प्रयास किए।

कृष्ण जन्माष्टमी : बांसवाड़ा में मध्यरात्रि पर मंदिरों में बजे घंट-घडिय़ाल, कान्हा के जन्मोत्सव में झूमे श्रद्धालु

आखिरी नाथू खेड़ी गांव का दल मटकी फोडऩे में सफल रहा। यहां कार्यक्रम के बाद विजेता दल का जुलूस निकला। कार्यक्रम देखने घाटोल, नरवाली, पीपलखूंट सहित आसपास के करीब बीस हजार लोग जुटे, तो व्यवस्था संभालने के लिए खमेरा सीआई देवीलाल और जवानों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

Updated On:
25 Aug 2019, 01:42:30 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।