scriptबांसवाड़ा : चोरी-छिपे पॉलीथिन के कारोबार पर पहले थैलियां खरीदकर टोह ली, फिर गोदाम पर छापा मारकर 70 किलो जब्त की | hidden polythene business in Banswara, raid on warehouse and seized 70 | Patrika News

बांसवाड़ा : चोरी-छिपे पॉलीथिन के कारोबार पर पहले थैलियां खरीदकर टोह ली, फिर गोदाम पर छापा मारकर 70 किलो जब्त की

locationबांसवाड़ाPublished: Oct 17, 2019 08:03:17 pm

Submitted by:

deendayal sharma

बांसवाड़ा शहर में सिंगल यूज प्लास्टिक और पॉलीथिन के खिलाफ अभियान संचालित होने के बावजूद कई व्यापारी इसका भंडारण करने से बाज नहीं आ रहे। लुकाछिपी के बीच पॉलीथिन का कारोबार चलाने पर ऐसे व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए नगर परिषद की ओर से गठित दल को चतुराई करनी पड़ रही है।

बांसवाड़ा : चोरी-छिपे पॉलीथिन के कारोबार पर पहले थैलियां खरीदकर टोह ली, फिर गोदाम पर छापा मारकर 70 किलो जब्त की

बांसवाड़ा : चोरी-छिपे पॉलीथिन के कारोबार पर पहले थैलियां खरीदकर टोह ली, फिर गोदाम पर छापा मारकर 70 किलो जब्त की

बांसवाड़ा. बांसवाड़ा शहर में सिंगल यूज प्लास्टिक और पॉलीथिन के खिलाफ अभियान संचालित होने के बावजूद कई व्यापारी इसका भंडारण करने से बाज नहीं आ रहे। लुकाछिपी के बीच पॉलीथिन का कारोबार चलाने पर ऐसे व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए नगर परिषद की ओर से गठित दल को चतुराई करनी पड़ रही है।
इसकी बानगी गुरुवार को एक कार्रवाई के दौरान दिखलाई दी, जबकि नगर परिषद के दल को पहले दो किलो पॉलीथिन खरीदनी पड़ी। इससे व्यापारी के गोदाम तक पहुंचने में सफलता पर 70 किलो पॉलीथिन जब्त की गई।हुआ यों कि परिषद की ओर से सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम के लिए गठित दल के सदस्य कनिष्ठ अभियंता पराग दवे के नेतृत्व में वार्ड संख्या 18 में पहुंचे। यहां एक व्यापारी के यहां पॉलीथिन के भंडारण को लेकर कार्रवाई की बजाय दल में शामिल महिला कार्मिक को राशि देकर पॉलीथिन खरीदने भेजा।
व्यापारी ने प्रतिष्ठान से कुछ दूर एक कमरे में बने गोदाम से लाकर पॉलीथिन दी। इसके बाद महिला कार्मिक ने दल प्रभारी को बताया, तब छापामार कार्रवाई कर 70 किलो पॉलीथिन जब्त की गई। दल में सावन पंड्या, गजेंद्र, राजेंद्र, शारदा, धनपाल, तुलसी, गोविंद आदि शामिल रहे।
सफाई अभियान में भी तेजी

इधर, दीपावली का त्योहार करीब आने के मद्देनजर नगर परिषद की ओर विभिन्न जोनों में विभाजित किए गए वार्डों में सफाई अभियान व झाड़ी कटिंग के कार्य में तेजी लाई गई है। तकनीकी सलाहकार दिलीप गुप्ता ने बताया कि 16 व 17 अक्टूबर को वार्ड एक, दो, 12, 13 23, 24, 34, 35 व 36 में 32 ट्रॉली कचरा उठाया गया। इन वार्डों में तीन हजार मीटर नालियों और सडक़ों की सफाई कराई गई। साथ ही बंद पड़ी 72 रोडलाइट्स चालू करवाई गईं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो