scriptबांसवाड़ा : घाटोल विधायक के भाई की पत्नी की मौत, अंतिम संस्कार पर विवाद, पुलिस रही बेखबर | Controversy on funeral of lady | Patrika News

बांसवाड़ा : घाटोल विधायक के भाई की पत्नी की मौत, अंतिम संस्कार पर विवाद, पुलिस रही बेखबर

locationबांसवाड़ाPublished: Sep 22, 2018 01:38:30 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

www.patrika.com/banswara-news

banswara

बांसवाड़ा : घाटोल विधायक के भाई की पत्नी की मौत, अंतिम संस्कार पर विवाद, पुलिस रही बेखबर

बांसवाड़ा. घाटोल विधायक नवनीतलाल निनामा के भाई की पत्नी की अज्ञात कारणों से हुई मौत के बाद अंतिम संस्कार को लेकर शुक्रवार को विवाद गहरा गया। इससे खमेरा थाना इलाके के गरनावट गांव में विवाद की स्थिति बन गई। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए। दिन में वार्ता के बाद शाम को शव का अंतिम संस्कार हो पाया। विधायक नवनीतलाल निनामा ने बताया कि गरनावट निवासी उसके छोटे भाई भूरजी निनामा की पत्नी गत दिनों से बीमार थी। रात को उसकी मौत हो गई। शनिवार को सूचना पर लखेरिया गांव से पीहर पक्ष के लोग पहुंचे। पीहर पक्ष के लोगों ने शव अपने साथ ले जाने की बात कही। इस पर निनामा परिवार ने शव लेकर जाने देने से इनकार कर दिया। इसके बाद आपस में वार्ता हुई। इसके बाद परिजन मान गए और शव का गरनावट में शाम करीब चार बजे अंतिम संस्कार किया गया।
यह बात भी आई
सूत्रों के अनुसार विधायक निनामा के भाई की पत्नी की मौत शुक्रवार को हुई थी। विधायक के भाई ने कोई संतान नहीं होने से एक बच्चे को अपने पास रखा था जो अब बड़ा हो गया है। उसने ही अंतिम संस्कार करने के लिए कहा। इसे लेकर विधायक के परिवार के सदस्य उखड़ गए और उन्होंने इनकार कर दिया। इसे लेकर शव का अंतिम संस्कार नहीं हो सका। विधायक ने बताया कि यह लडक़ा अपने परिवार वालों को अपने पास नहीं रख रहा था। वह कहीं दूसरी जगह रह रहा था। ऐसे में उससे क्यूं अंतिम संस्कार करवाया जाए। इसी बात को लेकर अंतिम संस्कार में देरी हुई।
पुलिस को भनक तक नहीं
इधर, गांव में घंटों तक शव पड़ा रहने के बाद भी खमेरा थाना पुलिस पूरी तरह अनभिज्ञ रही। शुक्रवार रात करीब साढ़े दस बजे थाना प्रभारी प्रदीप बिट्टू से मामले में पूछा गया तो उन्होंने ऐसी किसी जानकारी से इनकार कर दिया। इलाके में विधायक के घर से जुड़ा इतना बड़ा मामला होने के बाद भी बीट प्रभारी से लेकर थाना प्रभारी तक को भनक नहीं लगना थाना पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगा रहा है। घटनाक्रम ने पुलिस के कमजोर सूचना तंत्र की भी पोल खोल दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो