गोविन्द गुरु कॉलेज में निरीक्षण के लिए पहुंचे कलक्टर, डिजिटल क्लास रूम की चाबी नहीं मिलने से हुए नाराज, बैरंग लौटे

By: Varun Kumar Bhatt

Published On:
Jul, 11 2019 03:05 PM IST

  • गोविन्द गुरु राजकीय महाविद्यालय में संबंधित कक्षा कक्ष की नहीं मिली चाबी

बांसवाड़ा. गोविन्द गुरु राजकीय महाविद्यालय में डिजिटल क्लास रूम का निरीक्षण व व्यवस्थाएं देखने पहुंचे जिला कलक्टर को मंगलवार को करीब एक घण्टे इंतजार करना पड़ा। इसके बाद भी संबंधित कक्ष की चाबी महाविद्यालय प्रशासन उपलब्ध नहीं करवा पाया और कलक्टर आशीष गुप्ता को बैरंग लौटना पड़ा। ऐसा नहीं है कि कलक्टर अचानक या बिन सूचना पहुंचे। विधिवत महाविद्यालय प्रशासन को कलक्टर के दौरे की सूचना दी गई थी। कार्यवाहक प्राचार्य अवकाश पर थीं और इसके चलते लापरवाही रही। हुआ यंू कि कलक्टर प्रशासनिक कार्य व एक साथ अधिक संख्या में कार्मिकों व अधिकारियों की कांफ्रेंस के लिए मंगलवार अपराह्न करीब 2:30 बजे गोविन्द गुरु राजकीय महाविद्यालय पहुंचे थे। इसके लिए कलक्टर कार्यालय से करीब एक बजे महाविद्यालय को सूचना भेजी गई। इसके बाद कलक्टर टीम सहित पहुंचे।

क्लिक योजना : राजकीय विद्यालयों में कम्प्यूटर शिक्षा से विद्यार्थी दूर, शुल्क जमा कराने का प्रावधान बना बाधा

उन्होंने कॉलेज के डिजिटल क्लास रूम दिखाने के लिए कार्मिकों को कहा। इस पर पहले तो कार्मिकों को यही पता नहीं लगा कि किस क्लास रूम में डिजिटल क्लास की व्यवस्था है। जब पहला पेच सुलझा तो इसके बाद मामला चाबी पर अटक गया। चाबी किसके पास है ? स्टोर इंचार्ज, डिजिटल इंचार्ज से लेकर सभी प्रभारियों को बारी-बारी फोन किए गए। पर, एक घण्टे तक महाविद्यालय प्रशासन यह पता नहीं लगा सका की आखिर चाबी किसके पास है। इस पर कलक्टर ने अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जताई और प्राचार्य को कलक्टर कार्यालय भेजने के लिए कार्मिकों को निर्देश दिए। इसके बाद बुधवार को कलक्टर के प्रतिनिधि निरीक्षण के लिए पहुंचे और कक्ष में बैठक क्षमता, इंटरनेट सुविधा व अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

संबंधित कार्मिक नहीं थे..
डिजिटल क्लास रूम की दो चाबी है। पर, कार्मिक व प्रभारी दोनों उपस्थित नहीं थे। इससे परेशानी हुई। मैं अवकाश पर थी। कलक्टर साहब को पूरी स्थिति की जानकारी दी है। प्रवेश कार्य सत्यापन की अंतिम तिथि के कारण आज व्यस्तता रही मैं उनके कार्यालय जाकर भी स्थिति से अगवत करवाऊंगी।
डॉ सीमा भूपेन्द्र, कार्यावाहक प्राचार्य गोविन्द गुरु महाविद्यालय

 

Published On:
Jul, 11 2019 03:05 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।