script

‘सतरंगी राजस्थान’ के बाद अब ‘बन्नी सा’ गीत बनेगा बांसवाड़ा की पहचान, पर्यटन विकास के प्रयासों को मिलेगा बल

locationबांसवाड़ाPublished: Jun 15, 2019 04:09:22 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

गीत के माध्यम से जिला प्रशासन और बांसवाड़ा पर्यटन विकास समिति द्वारा पर्यटन विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों को भी बल मिलेगा

banswara

‘सतरंगी राजस्थान’ के बाद अब ‘बन्नी सा’ गीत बनेगा बांसवाड़ा की पहचान, पर्यटन विकास के प्रयासों को मिलेगा बल

बांसवाड़ा. माही के कारण प्राकृतिक दृष्टि से समृद्ध और कला-संस्कृति के धनी बांसवाड़ा को पर्यटन दृष्टि से देश-दुनिया तक पहुंचाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की श्रृंखला में गत दिनों 80 लाख बार देखे गए ‘सतरंगी राजस्थान’ शीर्षक से वीडियो गीत की अपार सफलता के बाद अब हरिप्रेम फिल्म्स द्वारा ‘बन्नी सा’ शीर्षक से गीत का फिल्मांकन किया गया है। बांसवाड़ा में फिल्माए और तैयार किए गए ‘सतरंगी राजस्थान’ के युवा फिल्म निर्देशक परतापुर के नितीन समाधिया के दूसरे ड्रीम प्रोजेक्ट ‘बन्नी सा’ वीडियो गीत की शूटिंग शुक्रवार को संपन्न हुई। उन्होंने बताया कि बांसवाड़ा की समृद्ध विरासत से देश-दुनिया को रूबरू करवाने के लिए इस राजस्थानी गीत का निर्माण किया है और यह भी सतरंगी राजस्थान की भांति राजस्थान की धडकऩ बनेगा।
बांसवाड़ा : माही बांध के पेटे में खरबूजों की जबरदस्त पैदावार, बीजों की विदेशों तक सप्लाई, किसान मालामाल

चाचा कोटा और सागवाडिय़ा में फिल्माए इस राजस्थानी गीत को स्वर अन्तरराष्ट्रीय लोक गायक व म्यूजिक डायमंड ऑफ राजस्थान ममे खां तथा मराठी फिल्मों में कई गीतों का गायन कर चुकी गायिका और अभिनेत्री प्रियंका बर्वे ने दिए हैं। पिछले दो दिनों में दोनों कलाकारों ने बांसवाड़ा पहुंच कर इन गीतों की शूटिंग पूर्ण की है। गीत का लेखन हेमांग जोशी ने किया है वहीं अभिनय जयपुर के लोकेन्द्र राणावत व अभिनेत्री प्रियंका बर्वे ने किया है। संगीत निर्देशक तेजस चव्हाण, एडीटर बी.महंतेश, सिनेमेटोग्राफर अंकित चौहान व निमेश हिर्वे हैं। हरिप्रेम फिल्म्स की प्रोडक्शन टीम में राजेश समाधिया, महेन्द्र समाधिया, किर्तिश सिंह, धनराज राजोरा, रानी समाधिया, अभिषेक समाधिया, आयुष और जमील शामिल हैं।
पर्यटन विकास का प्रयास
समाधिया ने बताया कि राजस्थानी गीतों की दीवानी पूरी दुनिया के लिए परंपरागत रूप से हजारों की संख्या में राजस्थानी गीतों का फिल्मांकन किया गया है परंतु पहली बार बालीवुड स्टाईल में राजस्थानी गीतों को परोसने का प्रयास बांसवाड़ा से हुआ है। उन्होंने बताया कि इस गीत के माध्यम से जिला प्रशासन और बांसवाड़ा पर्यटन विकास समिति द्वारा पर्यटन विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों को भी बल मिलेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो