scriptबांसवाड़ा : कीटनाशी मिली शक्कर की चाय पीने से 3 साल की बच्ची की मौत, परिवार के चार जने बीमार | Baby died after drinking poisonous tea | Patrika News

बांसवाड़ा : कीटनाशी मिली शक्कर की चाय पीने से 3 साल की बच्ची की मौत, परिवार के चार जने बीमार

locationबांसवाड़ाPublished: Nov 05, 2018 12:47:30 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

www.patrika.com/banswara-news

banswara

बांसवाड़ा : कीटनाशी मिली शक्कर की चाय पीने से 3 साल की बच्ची की मौत, परिवार के चार जने बीमार

बांसवाड़ा : कीटनाशी मिली शक्कर की चाय पीने से 3 साल की बच्ची की मौत, परिवार के चार जने बीमार
बांसवाड़ा. कुशलगढ़. छोटी सरवा. कुशलगढ़ उपखण्ड के छोटी सरवा पंचायत के नलवई गांव में रविवार सुबह एक परिवार के चाय पीने के बाद पांच सदस्य बीमार हो गए। इनमें से एक बच्ची की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। हादसे का कारण मक्खी मारने में इस्तेमाल होने वाले कीटनाशी मिली चीनी का चाय में इस्तेमाल होना सामने आया है। कुशलगढ़ बीसीएमओ डॉ राजेंद्र उज्जैनिया ने बताया कि भूरजी के परिवार में सुबह चाय के लिए एक सदस्य बकरी का दूध लेकर आया था। इस दूध की चाय बनाई और उसे पीने के बाद 5 सदस्योंं की तबीयत बिगड़ गयी।
परिवार के लोग कुशलगढ़ सीएचसी पहुंचे, जहां से उन्हें बांसवाड़ा के लिए रैेफर किया गया। बीमारों में साढ़े तीन साल की भावनी पुत्री दिनेश की तबीयत गम्भीर थी, जिसकी एमजी अस्पताल पहुंचने से पहले मौत हो गयी। वहीं, अन्य चार लोगों की तबीयत में कुछ सुधार है। ग्रामीणों ने बताया कि परिवार के सदस्य मक्खियों को मारने के लिए बाजार से कीटनाशी लाए थे, जिसका इस्तेमाल शक्कर में मिला कर करते थे। इस शक्कर का उपयोग परिजनों ने रविवार सुबह चाय बनाने में कर लिया। इस कारण पांच सदस्यों की तबीयत बिगड़। कीटनाशी मिली शक्कर भी घर से मिली है।
इनकी तबीयत बिगड़
बदी (30)पत्नी दिनेश मईड़ा, दिनेश(30) पुत्री भूरजी, नबूड़ी (55) पत्नी भूरजी, भूरजी(55) पुत्र हलिया ग्रामीण विषाक्त पदार्थ सेवन से तबीयत बिगड़ गई, जिनका उपचार महात्मा गांधी चिकित्सालय में जारी है। बीसीएमओ डॉ. उज्जैनिया ने बताया कि परिवार के लोग जिस भी कीटनाशी का उपयोग कर रहे थे वो काफी तीव्र था क्योंकि जिस बर्तन में चाय बनाई गई थी उसमेेंं बैठी मक्खी की भी मौत हो गई। इस कारण ही बच्ची की मौत हो गई। पुलिस ने बर्तन जब्त कर लिए हैं और शक्कर का नमूना लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो