scriptऐसा क्या हुआ कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री के नाम सौंपना पड़ा ज्ञापन | Anganwadi workers Rally demonstration | Patrika News

ऐसा क्या हुआ कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री के नाम सौंपना पड़ा ज्ञापन

locationबांसवाड़ाPublished: Jul 11, 2018 06:15:33 am

Submitted by:

rajesh walia

ऐसा क्या हुआ कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री के नाम सौंपना पड़ा ज्ञापन

बांसवाड़ा.

मंगलवार को जिले भर की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं और आशाकर्मियों ने एकजुट होकर रैली निकाली और प्रदर्शन किया। लंबे समय से मांगों के पूरा न होने के कारण एक बार फिर कार्मिक भारतीय आंगनवाड़ी कर्मचारी संघ के बैनर तले एकजुट हुए और विरोध जताया। साथ ही प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने सरकार से मांग की, कि उन्हें सरकारी कर्मचारी घोषित किया जाए, कार्यकर्ताओं का वेतन 18 हजार, आशाकर्मियों को 10 हजार और सहायिका को 9 हजार रुपए मासिक वेतन, साथ ही सामाजिक सुरक्षा के तहत पीएफ, पेंशन, ग्रेज्यूटी और चिकित्सा सुविधा दी जाएं। सिर्फ यही नहीं एेसी ही 10 मांगों को लेकर जिले भर की आंगनवाड़ी में कार्यरत महिलाऐं एकजुट नजर आईं।
उपाध्याय पार्क में हुई सभा
ज्ञापन सौंपने से पूर्व सभी कार्मिक उपाध्याय पार्क में एकत्रित हुए। जहां सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान संघ के संरक्षक सब्बल सिंह सजवाण ने मांगों को लेकर चर्चा की। उन्होंने ने बताया कि तकरीबन 7 वर्ष पूर्व केंद्र सरकार की ओर से मानदेय में वृद्धि करने की बात कही गई थी। लेकिन अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए। जिसको लेकर संघ की ओर से पूरे देश में विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया गया। इस दौरान संघ से जुड़ी महिलाओं ने अपनी पीड़ा को बयान करते हुए कहा कि सरकार से मिलने वाला वेतन इतना कम है कि ठीक से गुजारा भी नहीं हो पाता। इसलिए सरकार हमारी मांगों पर तुरंत कार्यवाही कर इन्हें पूरा करे।
यह हुए शामिल
इस दौरान जसवंत सिंह, अर्जुन सिंह चौहान, भुरजी मईड़ा, जिला अध्यक्ष प्रवीणा कलाल और जिलामंत्री ज्योति व्यास उपस्थित रहीं। निकाली रैली धरना प्रदर्शन के बाद कार्मिकों ने रैली निकाली जो उपाध्याय पार्क से प्रारंभी हुई और नई आबादी, सब्जी मंडी, गांधी मूर्ति, जवाहर पुल होते हुए कलक्ट्री पहुंची। जहां संघ पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो