scriptबांसवाड़ा : गणेश मंडल सदस्यों ने कहा- प्रतिमा विसर्जन की व्यवस्थाएं माकूल नहीं तो जुलूस मार्ग में ही रोक देंगे | All the members of Ganesh Mandal gave the memorandum | Patrika News

बांसवाड़ा : गणेश मंडल सदस्यों ने कहा- प्रतिमा विसर्जन की व्यवस्थाएं माकूल नहीं तो जुलूस मार्ग में ही रोक देंगे

locationबांसवाड़ाPublished: Aug 29, 2018 03:42:53 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

www.patrika.com/banswara-news

banswara

बांसवाड़ा : गणेश मंडल सदस्यों ने कहा- प्रतिमा विसर्जन की व्यवस्थाएं माकूल नहीं तो जुलूस मार्ग में ही रोक देंगे

बांसवाड़ा. सर्व गणेश मंडल के सदस्यों ने गणेश विसर्जन व्यवस्था को लेकर मंगलवार को नगर परिषद के उपसभापति महावीर बोहरा को ज्ञापन दिया। इस दौरान गणेश प्रतिमा विसर्जन से पूर्व डायलाब जलाशय की पूरी तरह से सफाई और लाइट की व्यवस्था, जुलूस के मार्ग को पूरी तरह से ठीक करने, गांधीमूर्ति से पूरे मार्ग में रोड लाइट लगाने सहित अन्य मांगें की गई। इस दौरान मंडल सदस्यों ने चेतावनी दी कि गत वर्ष प्रतिमा विसर्जन की व्यवस्थाएं अत्यंत खराब थी। यदि इस बार भी ऐसा हुआ तो जुलूस मार्ग में ही रोक लिया जाएगा। इस पर उप सभापति ने आश्वासन दिया कि सारी व्यवस्था विसर्जन से पूर्व हो जाएगी। इस संबंध में मंडल सदस्य बुधवार को पुन: आयुक्त ओर सभापति से मिलेंगे।
यह है हाल
वर्तमान में डायलाब तालाब में अत्यंत कम पानी है। पानी में काई जमा है, वहीं तालाब परिसर सहित आसपास के क्षेत्र में बड़ी मात्रा में जलकुंभी पसरी हुई है। इसके घाट के आसपास भी कचरा फैला हुआ है।
नगर परिषद: लाखों रुपए की बाकियात पर नोटिस जारी
बांसवाड़ा. स्थायी आयुक्त और राजस्व शाखा में अधिकारियों की कमी झेल रही नगर परिषद में आय के स्रोत मंद पड़ गए हैं। परिषद को जहां से स्थायी आय हो रही हैं, उसका भी संबंधित लोग समय पर भुगतान नहीं कर रहे हैं। ऐसे में अब परिषद ने कुछ सख्ती बरतना शुरू करते हुए बकाया राशि का समय पर भुगतान करने नोटिस थमाए हैं। नगर परिषद में सरकारी अनुदान के अलावा स्वयं के स्तर पर अर्जित आय ही प्रमुख आर्थिक आधार है। स्वयं की आय के लिए शहर के विभिन्न हिस्सों में दुकानें बनी हुई हैं, जो किराये पर दी गई हैं। नगर परिषद की ओर से इन दुकानों का किराया लिया जाता है, लेकिन राजस्व अधिकारी व राजस्व निरीक्षक जैसे महत्वपूर्ण पद रिक्त होने से आय बढ़ाने और राजस्व प्राप्ति की गणित कमजोर सी हो गई है। इसे देखते हुए लंबे समय से दुकानों का किराया नहीं चुकाने वालों के खिलाफ अब सख्ती बरतते हुए नोटिस जारी किए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो