बांसवाड़ा : मौज-शौक के लिए राहगीरों को लूटने वाली गैंग के दो बदमाश गिरफ्तार, चोरी और आपराधिक वारदातों में भी थे लिप्त

By: Varun Kumar Bhatt

Published On:
Jun, 12 2019 04:54 PM IST

  • आरोपियों ने गैंग के सात और सदस्यों के नाम उगले हैं, जिनकी गिरफ्तारियां अभी शेष है

बांसवाड़ा. सदर थाना इलाके में करीब दो माह से राहगीरों से लूट एवं घरों से चोरी से लेकर अन्य आपराधिक वारदातों का पर्याय बने एक गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों से दस वारदातों का खुलासा किया है। आरोपियों ने गैंग के सात और सदस्यों के नाम उगले हैं, जिनकी गिरफ्तारियां अभी शेष है। पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि गत माह से सदर थाना सर्कल के माकोद पुलिया, चिडिय़ावासा पुलिया एवं बड़लिया के पास मोटरसाइकिल सवारों से रात्रि में मारपीट कर उनके वाहन, नकदी तथा मोबाइलों छीनने की लगातार वारदातें हो रही थीं। इस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा एवं डिप्टी प्रभातीलाल के निर्देशन में थाना प्रभारी बाबूलाल मुरारिया के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।

सभी आरोपी नवयुवक
सीआई बाबूलाल ने बताया कि टीम ने पूर्व में चालानशुदा आरोपियों से पूछताछ करना शुरू किया। साथ ही घटनास्थलों से सबूत जुटाए और साइबर सेल प्रभारी प्रवीण सिंह की मदद ली गई। इसके अलावा मुखबिरों एवं कुछ पुराने अपराधियों से जानकारी जुटाई गई। इस टीम के सामने आया कि करीब एक माह से कोतवाली थाना इलाके के सागतलाई निवासी नरेश उर्फ सुनील पुत्र गजेन्द्र बुझ, निचला घंटाला निवासी हरीश पुत्र रामजी चरपोटा, राकेश पुत्र सूखा चरपोटा, सागतलाई निवासी अनिल पुत्र रामलाल बुझ, सुनील पुत्र खातू डिण्डोर, सदर थाना इलाके के रूझिया निवासी गोविन्द उर्फ हूका पुत्र शंकर चरपोटा, सेनावासा जैथोर निवासी विकास, खमेरा थाना इलाके के छड़ला निवासी विजयपाल एक समूह में रहतें हैं। इन सभी की उम्र 18 से 25 के मध्य होने के साथ ही सभी बदमाशी करते हुए घूमते रहते हैंं। आरोपी आए दिन नए वाहनों पर दिखाई पड़ते हैं व हर दिन शराब पार्टी करते हैं जबकि इनकी आमदनी का भी कोई जरिया दिखाई नहीं पड़ता है। पुलिस ने आरोपियों के घर पता करवाया तो वाकई उनकी स्थिति विकट दिखाई पड़ी।

Video : आधी रात में नाबालिग को घर से उठाकर खेत में ले गए दो युवक, फिर बारी-बारी से लडक़ी को बनाया हवस का शिकार और...

यहां से पकडऩा किया शुरू
एसपी तेजस्विनी ने बताया कि इस सूचना के बाद पुलिस ने आरोपियों पर निगरानी रखना शुरू किया। सामने आया कि शाम होते ही आरोपी माकोद पुलिया के आस-पास बैठे रहकर शराब का सेवन करते है। पुलिस 11 जून को सागतलाई निवासी नरेश उर्फ सुनील पुत्र गजेन्द्र बुझ तथा रूजिया निवासी गोविन्द उर्फ हुका पुत्र शंकर चरपोटा को पूछताछ के लिए थाने पर लाई। दोनों से जब पूछताछ की गई तो दोनों ने थाना सदर सर्कल के अलावा कोतवाली, खमेरा, भूंगड़ा एवं मोटागांव सर्कल में बाइक चालकों एवं राहगीरो ंके साथ लूट एवं बकरे चोरी के अलावा मोटरसाईकिल चोरी करने की 10 वारदातें कबूली।

लूट की इन वारदातों का किया खुलासा
आरोपी नरेश व उसके साथी गोविंद, हरीश ने 6-7 रोज पूर्व बड़लिया के पास एक मोटरसाइकिल चालक को रोककर उसकी आर जे 03 एसक्यू 4804 बाइक को छीन लिया व जेब से दो हजार नकद व चीनी कम्पनी का एक मोबाइल लूट लिया।
आठ-दस दिन पूर्व नरेश, हरीश ने जिला कारागृह पुलिया के आगे नहर वाली रोड पर राहगीर से मोबाइल व 300 रुपए लूटे।
बीस दिन पूर्व नरेश, राकेश व हरीश ने बस्सी अहाड़ा व दुकवाड़ा के बीच लाखादेवी मन्दिर थाना मोटागांव सर्कल में तलवार के दम पर बाइक सवार को डराते हुए उसके सिर पर बोतल मारी और उसकी बाइक आरजे 03 एसवाय 5737 व करीब 20000 हजार की नकदी लूटी।
एक माह पूर्व नरेश हरीश, गोविन्द व अनिल ने माकोद पुलिया पर आरजे 03 एसआर 6812 के बाइक सवार को लूटा। साथ में बाइक, मोबाइल व नकदी भी छींनी।
एक माह पूर्व कागदी के पास पांच नंबर के जंगल इलाके में बाइक सवार को लूटा। आरोपी नरेश व हरीशने मोबाइल व तीन हजार रुपए लूटे।
पांच माह पूर्व नरेश, हरीश ने घाटोल से पहले बड़ी केनाल के पास जयपुर रोड पुलिस थाना खमेरा सर्कल में एक बाइक सवार को लूटा। उसकी बाइक, मोबाइल को छीनकर फरार हो गए।

चोरी की इन वारदातों का किया खुलासा
एक माह पूर्व नरेश, हरीश, सुनील ने नवागांव से बकरा चोरी किया और मारकर भोजन पकाया।
आठ माह पूर्व नरेश, अनलि, विकास ने रूजिया गांव के पास बकरा चोरी किया, जिसे दो हजार रुपए में बांसवाड़ा हाट में बिक्री कर दिया।
एक साल पहले नरेश, सुनील, अनिल, विजयपाल ने खेरनड़ाबरा घाटे के नीचे उतरते समय बकरा चोरी किया, जिसे बांसवाड़ा हाट में डेढ़ हजार रुपए में बिक्री किया।

Published On:
Jun, 12 2019 04:54 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।