देखिए...वीडियो...टाटिया में 10 हजार महिलाओं ने निकाली गंगाजल कलश यात्रा

By: deendayal sharma

Updated On:
12 Jun 2019, 08:34:57 PM IST

 
  • बांसवाड़ा-उदयपुर मार्ग से सटी बड़लिया ग्राम पंचायत के टाटिया गांव में नवनिर्मित मंदिरों में प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के अंतिम दिन दस हजार कलशों के साथ महिलाओं ने विशाल गंगाजल यात्रा निकाली।

बांसवाड़ा/चिडिय़ावासा. बांसवाड़ा-उदयपुर मार्ग से सटी बड़लिया ग्राम पंचायत के टाटिया गांव में नवनिर्मित मंदिरों में प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के अंतिम दिन दस हजार कलशों के साथ महिलाओं ने विशाल गंगाजल यात्रा निकाली।

इससे पहले यहां चल रहे चार दिवसीय कार्यक्रम के तहत शिवालय, अंबेमाता, राधे-कृष्ण और शीतलामाता मन्दिरों में प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा पंडित मनोज पाठक खोडऩ के आचार्यत्व में 21 पंडितों ने विधि-विधान के साथ की। पूर्णाहूति के बाद महाआरती हुई। इसके उपरांत के 10 हजार कलशों के साथ विशाल कलश यात्रा निकाली गई।

Video : कलशयात्रा में गेमन पुल पर उमड़ा जनसैलाब, माही माता मंदिर में धार्मिक अनुष्ठानों का समापन

यहां नौ हवन कुंड, के अलावा मंदिरों में प्रतिमाओं और शिखर स्थापना के लिए यजमान परिवारों में उत्साह दिखा। रूपजी भाई चरपोटा, उपसरपंच लक्ष्मण भाई व फूलजी, नाथूभाई प्रकाश फूलजी चरपोटा, फुलजी नाथू चरपोटा परिवार, लक्ष्मण कटारा, परतु मईड़ा, बड़लिया सरपंच अर्जुन कटारा. रेखा कटारा समेत टाटिया गांव के महिला मंडल बड़ी संख्या में परिवारों ने धार्मिक अनुष्ठानों में बढ़-चढकऱ हिस्सा लिया। कार्यक्रम में लक्ष्मीचन्द वजाखरा, गोकर्ण कल्याण धाम के महंत सुरेश महाराज, संत देवीलाल, गनोड़ा भाजपा मंडल के अध्यक्ष यदुनाथसिंह चुंडावत सहित आसपास के दर्जनों गांवों के लोग शामिल हुए।

Updated On:
12 Jun 2019, 08:34:57 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।