scriptअम्बानी की अनुभवहीनता पर रक्षा मंत्री मौन क्यों : राहुल गांधी | Why Rahul's silence on Ambani's inexplicability: Rahul Gandhi | Patrika News

अम्बानी की अनुभवहीनता पर रक्षा मंत्री मौन क्यों : राहुल गांधी

locationबैंगलोरPublished: Oct 14, 2018 08:19:39 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

वे चाहते हैं कि एचएएल का अपमान करने के लिए रक्षा मंत्री माफी मांगें। हालांकि…

nirmala sitaraman

अम्बानी की अनुभवहीनता पर रक्षा मंत्री मौन क्यों : राहुल गांधी

बेंगलूरु. संवाद के बाद कार्यक्रम स्थल से निकलते समय राहुल चंद पलों के लिए मीडिया से भी मुखातिब हुए। राहुल ने कहा कि एचएएल से जुड़े रहे लोगों का कहना है कि यह देश में रक्षा उपकरण बनाने के लिए सबसे अनुभवी व श्रेष्ठ कंपनी है।
वे सरकार के अपनी कठोर परिश्रम और देशभक्ति पर सवाल उठाए जाने से आहत हैं और अपमानित महससू कर रहे हैं। वे चाहते हैं कि एचएएल का अपमान करने के लिए रक्षा मंत्री माफी मांगें। हालांकि, हमें पता है कि वे माफी नहीं मागेंगी।
वे एचएएल के अनुभवहीनता की बात करती हैं लेकिन अनिल अम्बानी के अनुभवहीनता पर नहीं बोलती हैं।

कार्यालय अवधि के बाद गए कर्मचारी, कोई कार्रवाई नहीं
कार्यक्रम के बाद पत्रिका से बातचीत में कई एचएएल कर्मचारियों ने कहा कि राहुल गांधी के आने से उनका उत्साह बढ़ा है। उन्होंने इस बैठक में शामिल होकर कोई गलत काम नहीं किया है।
वहीं एचएएल के एक शीर्ष अधिकारी से जब इस बाबत पूछा कि हिदायत के बावजूद कर्मचारी राहुल गांधी की बैठक में शामिल हुए तो उन्होंने कहा कि वे ऑफिस ऑवर में कंपनी में थे। बाद में वे कहां जाते हैं या क्या करते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।
यह पूछने पर कि क्या उनके खिलाफ कोई कार्रवाई होगी तो उन्होंने कहा कि कार्रवाई का कोई आधार नहीं बनता। कर्मचारियों को नियमावली सेे अगाह करा दिया गया था।


राहुल पर बरसीं शोभा
बेंगलूरु. भाजपा की प्रदेश महासचिव शोभा करंदलाजे ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की एचएएल कर्मचारियों के साथ मुलाकात पर सवाल उठाते हुए इसे गलत करार दिया।
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को बताना चाहिए कि यूपीए सरकार के दस वर्ष के कार्यकाल में रफाल सौदा पूरा कर एचएएल को इसके साथ क्यों नहीं जोड़ा गया? उन्होंने कहा कि बीएसएनएल, एयर इंडिया, एचएमटी तथा ऐसी ही कई सार्वजनिक क्षेत्र की संस्थाओं को किसने कंगाल किया इस बात को जनता नहीं भूली है। आम चुनाव में लाभ के लिए देश की सुरक्षा से जुड़े इस मामले को लेकर राजनीति करना तार्किक नहीं है।
उन्होंने कहा कि राज्य में प्रशासन ठप हो गया है। सरकार का अधिकतर समय पार्टी के नाराज मंत्री तथा विधायकों को मनाने में जा रहा है। इस कारण सरकार प्रशासन पर पकड़ खो रही है। राजनीतिक उठापटक में सरकार प्रशासन को भूल गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो