scriptVishwnath Warns: …और, अगर इस्तीफा स्वीकार नहीं किया तो… | Vishwanath warns to quit the legislative post also | Patrika News
बैंगलोर

Vishwnath Warns: …और, अगर इस्तीफा स्वीकार नहीं किया तो…

JD(S) नेता एएच विश्वनाथ ने दी विधायक पद भी छोड़ देने की चेतावनी
HD Kumarswamy को प्रदेश अध्यक्ष बनाने का दिया सुझाव
HD Deve Gowda का सामना करने की हिम्मत मेरे पास नहीं, क्योंकि वे एक Senior leader हैं और उनके मेरे ऊपर कई उपकार हैं

बैंगलोरJun 22, 2019 / 12:33 am

Rajendra Vyas

बेंगलूरु. Janata dal (S) के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले AH Vishwanath ने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि यदि उनका resignation स्वीकार नहीं किया जाता है तो वे MLA पद से भी इस्तीफा दे सकते हैं।
विश्वनाथ ने यहां विधायक भवन में मीडियाकर्मियों से कहा कि देवगौड़ा ने भविष्यवाणी की है कि राज्य विधानसभा के मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं। पिछले सप्ताह उनके साथ हुई बातचीत में उन्होंने अपनी राय स्पष्ट रूप से बता दी थी। mid term election के लिए पार्टी को तैयार करने की जरूरत है। लिहाजा उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया जाना चाहिए और Chief Minister Kumarswamy को प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंप दी जानी चाहिए। पूर्व में देवराज अर्स तथा एसएम कृष्णा जैसे नेता मुख्यमंत्री के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष की दोहरी जिम्मेदारियों का निर्वाह कर चुके हैं।
विश्वनाथ ने कहा कि जनता दल-एस के कोटे से एक मंत्री पद व 11 निगम-बोर्ड के पद रिक्त पड़े हैं। लिहाजा इन पदों पर पार्टी के निचले स्तर के कार्यकर्ताओं को नियुक्त किया जाना चाहिए ताकि उनको लगे की पार्टी हमारी है। ऐसा करने से संगठन को भी मजबूत बनाया जा सकता है।
विश्वनाथ ने कहा कि वे पहले ही प्रदेश अध्यक्ष पद से त्यागपत्र की घोषणा कर चुके हैं। देवगौड़ा ने त्यागपत्र वापस लेने को कहा था। देवगौड़ा का सामना करने की हिम्मत उनके पास नहीं है, क्योंकि वे एक Senior leader हैं और उनके मेरे ऊपर कई उपकार हैं। मेरा परिवार सदैव उनका ऋणी रहेगा।
उन्होंने कहा कि पार्टी में मेरे Experience का इस्तेमाल नहीं हो रहा है। वे मंत्री बनाने के लिए किसी से अनुरोध नहीं करेंगे। मंत्री बनने के बजाय वे कुमारस्वामी के साथ खड़े होकर समस्याएं हल करना चाहते हैं, पर ना जाने क्यों कुमारस्वामी मेरी बात पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। पूर्व में Siddharamaiah ने भी मेरी इसी तरह से उपेक्षा की थी।
विश्वनाथ ने Primary and secondary education department का कोई मंत्री नहीं होने की आलोचना की और कहा कि इस विभाग के लिए तत्काल मंत्री को नियुक्त किया जाना चाहिए, वरना राज्य को अंधकार में धकेलेने का message जाएगा। नए मंत्रियों आर. शंकर व एच. नागेश को विभागों का आवंटन तत्काल होना चाहिए।
पूर्व मंत्री आर. रोशन बेग को Congress से suspended किए जाने पर उन्होंने कहा कि सिद्धरामय्या के कारण कार्रवाई करना अनुचित है। मैंने भी रोशन बेग के साथ काम किया है। यदि मैं कांग्रेस में होता तो मेरा भी यही हश्र होता। सिद्धरामय्या सभी नेताओं को कुचलने वाले हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो