script

यूबीएचएल ने विजय माल्या से बनाई दूरी

locationबैंगलोरPublished: Dec 21, 2018 09:44:41 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

यूबीएचएल ने हाइकोर्ट से किया कंपनी बंद नहीं करने का आग्रह

high court

यूबीएचएल ने विजय माल्या से बनाई दूरी

कर्ज को चुकाने की खातिर कंपनी को बंद करने का आदेश न दे

बेंगलूरु. बैंकों का हजारों करोड़ रुपए का ऋण लेकर फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या से जुड़ी कंपनी यूबीएचएल ने कर्नाटक उच्च न्यायालय से आग्रह किया है कि यूबीएचएल से जुड़ी निष्क्रिय हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस लिमिटेड से जुड़े कर्ज को चुकाने की खातिर कंपनी को बंद करने का आदेश न दे।

कंपनी ने दलील दी है कि यूबीएचएल के तहत कई स्वतंत्र कंपनियां हैं और यूबीएचएल इसकी एक प्रमुख कंपनी है। सहायक कंपनियों या प्रमोटरों में से एक ने गलत काम किया है न कि यूबीएचएल ने, इसलिए यूबीएचएल को बंद न किया जाए। सरकारी एजेंसियों की जांच करें। यूबीएचएल के वकील सज्जन पी. ने कहा, हम अपनी सहायक कंपनी या प्रमोटरों के खिलाफ अभियोजन पक्ष नहीं लडऩा चाहते हैं।

पिछले साल फरवरी में कर्नाटक उच्च न्यायालय ने यूबी गु्रप की मूल कंपनी यूनाइटेड ब्रीवरीज (होल्डिंग्स) लिमिटेड को बंद करने के आदेश दिए थे ताकि यूबीएचएल द्वारा संचालित किंगफिशर एयरलाइंस लिमिटेड से कर्ज की वसूली की जा सके। बैंकर और कर्ज देने वालों की तरफ से कंपनी को बंद करने का दबाव बनाया जाता रहा है ताकि माल्या द्वारा लिया गया कर्ज चुकता हो सके। माल्या पर बैंकों से धोखाधड़ी और धनशोधन के आरोप हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो