scriptहवाला मामले में 75 लाख रुपए के साथ दो गिरफ्तार | Two arrested with 75 lakh in Hawala case | Patrika News

हवाला मामले में 75 लाख रुपए के साथ दो गिरफ्तार

locationबैंगलोरPublished: Nov 30, 2018 07:47:39 pm

Submitted by:

Sanjay Kumar Kareer

अपना कमीशन काले धन से करने की रखी थी मांग

arrested

हवाला मामले में 75 लाख रुपए के साथ दो गिरफ्तार

पूछताछ के दौरान बताया

बेंगलूरु. केंद्रीय अपराध जांच शाखा पुलिस (सीसीबी) ने हवाला कारोबार के सिलसिले में दो लोगों को लाखों रुपए की रकम के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तेलंगाना के हैदराबाद में टोली चौकी जहांगीर कॉलोनी निवासी निसार अहमद तथा तमिलनाडु में ऊटी की कैपोस्टो क्लब रोड निवासी नंदीश को गिरफ्तार कर 75.70 लाख रुपए के साथ पकड़ा।
पुलिस के अनुसार आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि हैदराबाद के मुजाहिद आलम खान नामक व्यक्ति ने उदगमंडलम (ऊटी) स्थित एक बंगला 7 करोड़ 15 लाख रुपए में खरीदा था। बंगले के पंजीयन के लिए उन्होंने ऊटी निवासी रीयल एस्टेट एजेंट नंदीश से संपर्क किया। नंदीश ने इस को पूरा करने के लिए अपना कमीशन काले धन से करने की मांग रखी थी। इसके बाद बेंगलूरु के हवाला ब्रोकर दिनेश के माध्यम से 75 लाख रुपए की यह राशि नंदीश को देना तय किया गया। निसार अहमद नामक व्यक्ति यह राशि प्राप्त करने बेंगलूरु पहुंचा था। वीवीपुरम पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

युवक की हत्या, पत्नी, प्रेमी समेत 5 गिरफ्तार

बेंगलूरु. गदग जिले की गजेन्द्र गढ़ पुलिस ने एक युवक की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए उसकी पत्नी, प्रेमी समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार नावत्तनूर गांव निवासी मंजुनाथ (30) गत सप्ताह लापता हो गया था। उसकी पत्नी शोभा (28) ने पुलिस थाने में पति के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांंच शुरू की। कुछ दिनों बाद गांव के बाहर खेत में मंजुनाथ का शव मिला था। किसी ने मंजुनाथ की गला रेत कर हत्या कर दी थी। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया।
पुलिस को जांच के दौरान पता चला के शोभा किसी सुरेश से मिलती थी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर कड़ी पूछताछ की। शोभा ने बताया कि उसी ने सुरेश के तीन मित्रों को एक लाख रुपए की सुपारी देकर मंजुनाथ की हत्या कराई थी। पुलिस ने सुरेश के तीन मित्रों को भी गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। न्यायालय ने सभी को 5 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो