scriptदस साल बाद पकड़ा बीसवां आरोपी | Twelve accused caught after ten years | Patrika News

दस साल बाद पकड़ा बीसवां आरोपी

locationबैंगलोरPublished: Oct 25, 2018 03:58:52 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

बेंगलूरु में सीरियल बम धमाकों का मामला

special

दस साल बाद पकड़ा बीसवां आरोपी

बेंगलूरु. पुलिस ने दस साल पहले बेंगलूरु में हुए शृंखलाबद्ध बम विस्फोट के मामले में एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान केरल के कण्णूर जिले के सलीम बिमन मुम्मुटी (41) के तौर पर की गई है।
पुलिस के अनुसार 25 जुलाई 2008 को मडिवाल, कोरमंगला, आडुगोडी, अशोक नगर, एसआरनगर, बैटरायनपुर, केंगेरी थाना क्षेत्रों में नौ जगहों पर बम विस्फोट हुए थे। एक महिला सुधा की मौत हुई थी और कई लोग घायल हो गए थे।
इस मामले में केरल की पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख अब्दुल नासिर मदनी समेत 19 लोगों को गिरफ्तार कर न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया था। सदाशिव मूर्ति विशेष अभियोजक के तौर पर वकालत कर रहे हैं।
सभी आरोपी बेंगलूरु की परप्पन अग्रहार केन्द्रीय जेल में बंद हैं। बीसवां आरोपी सलीम फरार था। पुलिस उसे तलाश रही थी। उसके केरल के जंगलों में छिपे रहने की जानकारी मिली थी। सीसीबी के अधिकारी उसे गिरफ्तार कर बेंगलूरु ले आए हैं। अब उसका नाम भी आरोपपत्र में जोड़ा जाएगा।
सलीम से पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि उसने मजीद खान और अन्य के साथ साल 2012 में 25 लाख रुपए की सुपारी लेकर केरल के एक युवक निशाद की हत्या की थी। केरल पुलिस मामला दर्ज कर इसकी जांच कर रही थी।
इसके अलावा 2016 में पेरमलेयोन में एक डकैती भी की थी। इन दोनों मामलों की जानकारी केरल पुलिस को दी गई है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) आलोक कुमार के नेतृत्व में डीसीपी गिरीश, एसीपी पी.टी. सुब्रमण्या, मोहन कुमार और अन्य पुलिस कर्मचारियों ने आरोपी को गिरफ्तार किया।

समाजकंटकों के ठिकानों पर छापे
बेंगलूरु. पुलिस ने मंगलवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में समाजकंटकों के निवास और ठिकानों पर छापे मार कर कई दस्तावेज जब्त किए। सीसीबी अधिकारियों ने मंगलवार तड़के दस से अधिकसमाजकंटकों के ठिकानों पर छापे मार कर कई संपित्तयों से संबंधित दस्तावेज जब्त किए।
डीसीपी एस. गिरीश के नेतृत्व में शिवाजी नगर, रहमत नगर, कोरमंगला, ईजीपुर, मडिवाल, बोम्मासन्द्रा, केआरपुरम, देवासंद्रा, बानसवाड़ी, श्रीरामपुर और भारती नगर में छापे मारे। सभी समंाजकंटकों का विवरण संग्रहित कर उनके मोबाइल फोन नंबर भी प्राप्त किए गए। समाजकंटकों को चेतावनी दी गई है कि अगर उन्होंने समाज में अशांति फैलाई या अवैध कार्यों में संलिप्त हुए तो उन पर सख्त कार्रवाई होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो