scriptकिराएदार ही निकला राजस्थानी व्यापारी का हत्यारा, तीन गिरफ्तार | The tenant was the killer of Rajasthan businessman, three arrested | Patrika News

किराएदार ही निकला राजस्थानी व्यापारी का हत्यारा, तीन गिरफ्तार

locationबैंगलोरPublished: Dec 20, 2018 12:55:29 am

Submitted by:

arun Kumar

कार्रवाई : तीन फरार, तलाश जारीबकाया किराया मांगने के झगड़े में २८ नवंबर को हुई थी हत्या

The tenant was the killer of Rajasthan businessman, three arrested

The tenant was the killer of Rajasthan businessman, three arrested

सभी आरोपी पाली जिले के सरदारपुरा गंाव के निवासी

बेंगलूरु. चित्रदुर्गा जिले के होललकेरे ग्रामीण पुलिस ने एक सोने के व्यापारी की हत्या के आरोप में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान राजस्थान के पाली जिले के सोजत सिटी तहसील के सरदारपुर गांव निवासी गोवर्धन सिंह (२२), शेर सिंह (२६) और मूलसिंह (२८) के तौर पर की गई है, ये तीनों भाई हैं। तीनों आरोपियों नेे २८ नवंबर को रामगिरि के एक सोने के व्यापारी कल्याण सिंह राजपुरोहित (५५) की हत्या की थी। जांच से पता चला है कि आरोपी गोवर्धन सिंह किराए की दुकान में कपड़ों का व्यापार करता था। यह दुकान कल्याण सिंह की थी। हर माह समयबद्ध रूप से दुकान का किराया नहीं देने पर कल्याण सिंह ने गोवर्धन को दुकान खाली करने के लिए कहा था। इसे लेकर दोनों के बीच कई बार झगड़ा हुआ। इसी कारण गोवर्धन ने बलवीर सिंह और दो अन्य के साथ मिलकर कल्याण सिंह की हत्या की योजना बनाई। आरोपियों ने २८ नवंबर की रात कल्याण सिंह के मकान में घुस कर उसकी गला रेत कर हत्या कर दी। पुलिस को संदेह नहीं हो, इसके लिए गोवर्धन सिंह ने अपनी दुकान भी बंद नहीं की। सभी आरोपी सगे भाई हैं। मामले के अन्य आरोपी बलवीर सिंह, दिनेश कुम्हार, और ओमप्रकाश उर्फ हापुराम फरार है।
नौकर की मदद से जाने राज

पुलिस के अनुसार कल्याणसिंह राजपुरोहित अपनी मां के साथ रामगिरि इलाके में रहता था। उसे खाना बनाने और घर के कामकाज के लिए एक नौकर की जरूरत थी। हत्यारों ने एक राय होकर अपने गांव सरदारपुरा के दिनेश कुम्हार नाम के व्यक्ति को रामगिरि बुलाया और उसे कल्याणसिंह के घर नौकर के रूप में रखवाया। दिनेश ने कुछ दिनों में ही घर के सारे राज पता कर हत्यारों को बता दिया। हत्या के कुछ दिन पहले मृतक कल्याणसिंह की मां गांव आई हुई थी और इसी दौरान 28 नवम्बर को आरोपियों ने घर मे घुसकर टीवी की आवाज तेज की और धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी। पुलिस ने मृतक की कॉलडिटेल, मुखबिर व स्थानीय लोगों के सहयोग से हत्या के आरोपियों तक पहुंची। पुलिस ने बताया कि हत्यारा मूलसिंह राजपूत ही इस साजिश का प्लानर है और उसी ने मर्डर के समय पुलिस को गुमराह करने के लिए एफआइआर दर्ज करने के लिए लिखित में रिपोर्ट दी।

ट्रेंडिंग वीडियो