script

पत्रिका राजभाषा अंकुर का विमोचन

locationबैंगलोरPublished: Sep 20, 2018 08:02:06 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

उन्होंने कहा कि मातृभाषा और और देश की भाषा में जो सांस्कृतिक परम्परा है वह विदेशी भाषा में नहीं है

hindi diwas

पत्रिका राजभाषा अंकुर का विमोचन

बेंगलूरु. कर्मचारी राज्य बीमा निगम, उप क्षेत्रीय कार्यालय, बोम्मसंद्रा में हिंदी दिवस समारोह व गृह पत्रिका राजभाषा अंकुर का विमोचन किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुक्तायी ने मंगलाचरण से किया। स्वागत राजभाषा अधिकारी आजाद सिंह ने किया। मुख्य अतिथि कवि ज्ञानचंंद मर्मज्ञ ने विजेताओं को नकद पुरस्कार एवं प्रमाण-पत्र वितरित किए। उन्होंने कहा कि मातृभाषा और और देश की भाषा में जो सांस्कृतिक परम्परा है वह विदेशी भाषा में नहीं है। क्षेत्रीय निदेशक जेएच नायक ने कहा कि हिंदी को बढ़ाने के लिए क्षेत्रीय भाषाओं को जिंदा रखना होगा। संचालन के संध्या ने किया।

केनरा बैंक को मिला पुरस्कार
बेंगलूरु. केनरा बैंक, प्रधान कार्यालय की राजभाषा अक्षय योजना 2017-18 के तहत राजभाषा नीति के कार्यान्वयन की दिशा में उत्कृष्ट निष्पादन करने के लिए केनरा बैंक, कर्मचारी प्रशिक्षण महाविद्यालय, बेंगलूरु को प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ। प्रधान कार्यालय में आयोजित हिंदी दिवस समारोह के अवसर पर उप महाप्रबंधक एम.के. रविकृष्णन ने केनरा बैंक के अध्यक्ष पद्मश्री टी.एन. मनोहरन के हाथों पुरस्कार ग्रहण किया।

आइएएस निरंजन आर्य का सम्मान
बेंगलूरु. सीरवी समाज ट्रस्ट, बेंगलूरु पश्चिम के तत्वावधान में बुधवार को सुकंदकट्टे स्थित आईमाता मंदिर के प्रांगण में आइएएस निरंजन आर्य, अनिल सोलंकी, महेन्द्र भाटी आदि के सम्मान में समारोह का आयोजन किया गया। आर्य ने माता के मंदिर के दर्शन कर समाज द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों की सराहना की। इसके बाद समाज की ओर से अध्यक्ष इन्दरलाल सोलंकी, कोषाध्यक्ष घीसुलाल सोलंकी, घीसुलाल चोयल आदि ने शॉल, माला व साफा पहनाकर सम्मान किया। इस अवसर पर अशोक परिहार, भानाराम गहलोत, लक्ष्मणराम सहित अनेक गणमान्य मौजूद रहे।

लजीज व्यंजन बनाने का प्रशिक्षण
बेंगलूरु. फ्रीडम रिफाइंड सनफ्लावर तेल की ओर से महिलाओं के लिए आयोजित कार्यक्रम में शेफ विश्वनाथ और रवि ने विभिन्न लजीज व्यंजन बनाने का प्रशिक्षण दिया। इस दौरान स्वस्थ रहने के उपयोगी टिप्स भी बताए। इस अवसर पर कम्पनी के उपाध्यक्ष पी चन्द्रशेखर रेड्डी ने कहा कि प्रशिक्षण कार्यक्रम को अच्छा रिसपांस मिल रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो